Move to Jagran APP

पीएम आवास की धीमी प्रगति, कंपनी होगी ब्लैक लिस्टेड

आजमगढ़ मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने बुधवार को देर शाम अपने कैंप कार्यालय में मंडल के तीनों जिलों में डूडा के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में आजमगढ़ में कुल स्वीकृत आवास 124

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 08:14 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 08:14 PM (IST)
पीएम आवास की धीमी प्रगति, कंपनी होगी ब्लैक लिस्टेड
पीएम आवास की धीमी प्रगति, कंपनी होगी ब्लैक लिस्टेड

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने बुधवार को कैंप कार्यालय में मंडल के तीनों जिलों के नगरीय विकास अभिकरण यानी डूडा के कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में आजमगढ़ में कुल स्वीकृत आवास 12489 में जांच के बाद 1594 अपात्र पाए गए। मंडलायुक्त ने जीओ टैगिग और प्रथम किश्त जारी करने की स्थिति खराब पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। पीओ डूडा को तत्काल अपेक्षित प्रगति लाने का निर्देश दिया। अवगत कराया गया कि योजना के अंतर्गत नामित संस्था मेसर्स क्रिएटिव कंसोर्टियम के स्तर पर जीओ टैगिग एवं आधार लिकिग में काफी विलंब किया जाता है। पत्रावली भी विलंब से उपलब्ध कराई जाती हैं। उन्होंने निर्देश दिया यदि नामित कंपनी समयबद्ध रूप से नियमानुसार कार्य नहीं कर रही हैं तो उसे ब्लैक लिस्टेड करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जाए। तीनों जिलों के पीओ डूडा ने अवगत कराया गया कि जांच में अपात्र पाए गए लाभार्थियों का कर्टलमेंट डीपीआर योजना के लिए नामित कंपनी मेसर्स क्रिएटिव कंसोर्टियम एवं संबंधित नगर निकाय के द्वारा संयुक्त रूप से तैयार की जा रही है। वस्तुस्थिति से अवगत कराने के लिए नामित कंपनी से कोई प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित नहीं थे। तीनों जिलों के कंपनी के जिम्मेदार प्रतिनिधियों के साथ उपस्थित होने के लिए डूडा के पीओ को निर्देशित किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.