जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में शुक्रवार को विकास भवन के सभागार में बैठक हुई, जिसमें कृषि और पशु पालन विभाग से संबंधित कार्यों के प्रगति की समीक्षा की गई।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में ओपेन सोर्स, आधार के अनुसार डाटा मिसमैच और इनवैलिड डाटा और पशुपालन विभाग में टीकाकरण, ईयर रिग टैगिग व निराश्रित गोवंश संरक्षण में कई ब्लाकों की प्रगति बहुत ही खराब मिली। सीडीओ ने नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला कृषि अधिकारियों को एडीओ कृषि जहानागंज के निलंबन और एडीओ कृषि मार्टीनगंज और मेंहनगर को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए। जबकि मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को सबसे कम प्रगति वाले तीन विकास खंडों के पशु चिकित्सा अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने सभी एडीओ कृषि और पशु चिकित्सा अधिकारियों को चेतावनी दी कि शासन की प्रमुखता वाली योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य होगी। लक्ष्य के सापेक्ष समय से अपेक्षित कार्य न होने पर संबंधित का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा। इस मौके पर सीवीओ डा. वीके सिंह, जिला कृषि अधिकारी डा.उमेश चंद्र गुप्ता, एआर कोआपरेटिव रामकिकर द्विवेदी भी थे।

मकर संक्रांति पर महिलाओं ने लगाए पट्टी, लड्डू, रेवड़ा का स्टाल

जागरण संवाददाता ,फूलपुर, (आजमगढ़):राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजना के तहत फूलपुर ब्लाक परिसर में शुक्रवार को काली मां आजीविका स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने अपना उत्पाद बेचने के लिए स्टाल लगाए। इनपर बादाम पट्टी, तिल के लड्डू, रेवड़ा, ढूंढा आदि की बिक्री की जा रही है। एडीओ प्रमोद कुमार यादव, लेखाकार अरविन्द अस्थाना,भाजपा जिला सचिव इंद्रपती सेवक ने शुक्रवार को स्टाल का उद्घाटन किया। इस मौके पर ब्लाक मिशन प्रबंधक शीरीन फातिमा, गोपाल गौतम, जितेंद्र प्रसाद, बिन्दु, रेनू, सविता, संदीप मौर्य , समूह की दीदी आदि उपस्थित रहीं।

Edited By: Jagran