Move to Jagran APP

अटकीं सासें, एक्सप्रेस-वे की परीक्षा में पास होंगे या फेल

आजमगढ़ पूर्वी उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाला 341 किमी लंबा देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस-वे का जिले में लगभग 60 फीसद कार्य पूर्णता की ओर है। यूपीडा से जुड़े अफसरों का दावा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वादे के मुताबिक अगस्त तक एक्सप्रेस-वे पर वाहन फर्राटा भरने लगेंगे। हालांकि प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना को पूरा होने में कई गतिरोध हैं। जिसे समय से पूरा करने का प्रशासन दावा कर रहा है। लेकिन सीएम के आगमन को लेकर अफसरों की सांसें अटकी हैं कि सेमीफाइनल में वे पास होंगे या फेल।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 06:26 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 06:26 PM (IST)
अटकीं सासें, एक्सप्रेस-वे की परीक्षा में पास होंगे या फेल
अटकीं सासें, एक्सप्रेस-वे की परीक्षा में पास होंगे या फेल

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : पूर्वी उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाला 341 किमी लंबा देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस-वे का जिले में लगभग 60 फीसद कार्य पूर्णता की ओर है। यूपीडा से जुड़े अफसरों का दावा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वादे के मुताबिक अगस्त तक एक्सप्रेस-वे पर वाहन फर्राटा भरने लगेंगे। हालांकि प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना को पूरा होने में कई गतिरोध हैं। जिसे समय से पूरा करने का प्रशासन दावा कर रहा है। लेकिन सीएम के आगमन को लेकर अफसरों की सांसें अटकी हैं कि सेमीफाइनल में वे पास होंगे या फेल।

loksabha election banner

पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होने वाले एक्सप्रेस-वे के निर्माण को समय से पूरा करने को कार्यदायी संस्था व प्रशासन के अफसरों ने पूरी ताकत झोंक दी है। चार तहसीलों के 110 गांवों के 18507 किसानों की 908.1662 हेक्टेयर भूमि क्रय की जानी है। अब तक 14,449 किसानों से 868.6823 हेक्टेयर भूमि खरीदी जा चुकी है। लगभग 96 फीसद भूमि खरीद का कार्य पूरा हो चुका है। लगभग 68 गांवों में 47 हेक्टेयर में कुल 2.5 किमी सड़क निर्माण में प्रतिकर सहित विभिन्न अवरोध है। जिसके अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.