Move to Jagran APP

नवनियुक्त 1294 शिक्षकों को आवंटित गए विद्यालय

जागरण संवाददाता आजमगढ़ बेसिक शिक्षा विभाग में 69000 पदों के सापेक्ष जिले में नियुक्ति प्राप्त अ

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 04:40 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 04:06 AM (IST)
नवनियुक्त 1294 शिक्षकों को आवंटित गए विद्यालय
नवनियुक्त 1294 शिक्षकों को आवंटित गए विद्यालय

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: बेसिक शिक्षा विभाग में 69,000 पदों के सापेक्ष जिले में नियुक्ति प्राप्त अभ्यर्थियों के विद्यालय आवंटन के लिए गुरुवार को काउंसिलिग प्रक्रिया शुरू हो गई। सुबह आठ बजे से ही जूनियर विद्यालय जाफरपुर पर नवनियुक्त शिक्षकों की भीड़ लगी रही। बोर्ड पर नोटिस देखने के बाद नव नियुक्त शिक्षक अपनी-अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। इस दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए काउंसिलिग के समय मास्क लगाना और सैनिटाइजर रखना अनिवार्य था। काउंसिलिग के बाद 1294 अध्यापक एवं अध्यापिकाओं को विद्यालय आवंटित किया गया।

prime article banner

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अंबरीष कुमार ने बताया कि सुबह नौ बजे से 10 बजे तक दिव्यांग महिला, एवं सुबह 10 बजे से 11 दिव्यांग पुरुष एवं 11 बजे से समस्त महिला अभ्यर्थियों की काउसिग की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शासन के निर्देशानुसार दिव्यांग महिला व पुरूष और महिला शिक्षकों को मेरिट के घटते क्रम में विद्यालय सूची के अनुसार विकल्प चुना जाना है। दिव्यांग महिला-14, दिव्यांग पुरुष- 21 एवं महिला- 349 शिक्षकों को सूची में उपलब्ध विद्यालय को मेरिट वरीयता के आधार पर विकल्प चुनने का अवसर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.