अनिल मिश्र, आजमगढ़

----------------

जिले की दो लोकसभा सीटों के लिए छठवें चरण में चुनाव होगा, लेकिन पार्टियों द्वारा प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। प्रत्याशी से लेकर स्टार प्रचारकों द्वारा चुनाव प्रचार भी तेज कर दिया गया है। आजमगढ़ संसदीय सीट के भाजपा प्रत्याशी व भोजपुरी सिनेस्टार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' ने रोड शो कर जनता के बीच अपनी मजबूत उपस्थिति का अहसास कराया। अब सपा प्रत्याशी व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आने का इंतजार पार्टी के नेता कर रहे हैं। चर्चा थी कि वह नामांकन के पूर्व यहां आ सकते हैं पर इस पर विराम लगता दिख रहा है। इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि आजमगढ़ में सपा मुखिया शुभ मुहूर्त देखकर नामांकन पत्र दाखिल करने के ही समय आएंगे। पार्टी की तरफ से इसकी तैयारी भी तेज हो गई है।

सपा-बसपा गठबंधन के बाद सपा के खाते में आई इस पर अखिलेश कार्यकर्ताओं की मांग पर चुनाव मैदान में उतरे हैं। पार्टी द्वारा उनके नाम की घोषणा भी कर दी गई। उसके बाद से जिला इकाई की तरफ से चुनावी तैयारी की गतिविधियां तेज हो गई हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलराम यादव सहित अन्य नेता गठबंधन की सभा करने में जुट गए हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी 'निरहुआ' ने अब भी अपने संसदीय क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं, जबकि सपा प्रत्याशी के रूप में पार्टी मुखिया अखिलेश यादव नामांकन के दिन ही जनसभा को संबोधित करेंगे जिसके लिए शहर से सटे बैठौली तिराहे के सामने स्थान चिह्नित कर लिया गया है। उधर, सपा-बसपा गठबंधन की संयुक्त रैली आठ मई को रानी की सराय के चेकपोस्ट के समीप प्रस्तावित है। इसमें बसपा मुखिया मायावती व सपा मुखिया अखिलेश यादव सहित दोनों पार्टियों के कद्दावर नेता रैली के माध्यम से बिगुल फूंकेंगे। उधर, यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या नामांकन के समय आजमगढ़ सदर सीट के सांसद मुलायम सिंह यादव अपने पुत्र अखिलेश यादव के साथ रहेंगे अथवा नहीं।

............

वर्जन--सपा जिलाध्यक्ष

''पार्टी प्रत्याशी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नामांकन के समय ही शुभ मुहूर्त के अनुसार आएंगे। नामांकन के बाद उसी दिन जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए बैठौली तिराहे के समीप स्थान चिह्नित कर लिया गया है। जबकि आठ मई को रानी की सराय चेकपोस्ट के पास सपा-बसपा गठबंधन की संयुक्त रैली होगी जिसमें दोनों पार्टियों के मुखिया सहित अन्य नेता शामिल होंगे।

--हवलदार यादव, जिलाध्यक्ष, सपा, आजमगढ़।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप