Move to Jagran APP

ग्रामीणों ने बेसहारा पशुओं को विद्यालय में किया बंद

जासं सगड़ी (आजमगढ़) हरैया ब्लाक में ग्रामीणों ने बेसहारा पशुओं को प्राथमिक विद्यालय जोकहरा प्रथम में बंद कर दिया है। फसलों की बरबादी से आजिज होकर हरैया के किसानों ने यह कदम उठाया है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि जब तक प्रशासन इन पशुओं को आश्रय स्थल तक भेजने की व्यवस्था नहीं करता वो विद्यालय से इन्हें मुक्त नहीं करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 04:38 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 04:38 PM (IST)
ग्रामीणों ने बेसहारा पशुओं को विद्यालय में किया बंद
ग्रामीणों ने बेसहारा पशुओं को विद्यालय में किया बंद

जासं, सगड़ी (आजमगढ़) : बेसहारा पशुओं से हो रही फसलों की बर्बादी से परेशान हरैया ब्लाक क्षेत्र के ग्रामीणों ने बेसहारा पशुओं को प्राथमिक विद्यालय जोकहरा प्रथम में बंद कर दिया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि जब तक प्रशासन इन पशुओं को आश्रय स्थल तक भेजने की व्यवस्था नहीं करता तब तक विद्यालय से इन्हें मुक्त नहीं करेंगे।

loksabha election banner

हरैया शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय जोकहरा प्रथम में बुधवार क्षेत्र के किसानों ने करीब तीन दर्जन बेसहारा पशुओं को लेकर पहुंचे। सभी पशुओं को विद्यालय के अंदर ले गए और मुख्य गेट का ताला जड़ दिए। सुबह नौ बजे जब स्कूली बच्चे व अध्यापक पहुंचे तो ताला बंद मिला। जब उन्होंने अंदर जाने का प्रयास किया तो ग्रामीण उन्हें अंदर नहीं जाने दिए। इस कारण स्कूली बच्चे अंदर नहीं जा सके। सूचना मिलते ही रौनापार थाने की पुलिस व पूर्व एबीआरसी आलोक राय विद्यालय में पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाया लेकिन वह अपनी मांग को लेकर अड़े रहे। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक जिम्मेदार इन पशुओं को आश्रय स्थल तक नहीं ले जाएंगे। तब तक पशु विद्यालय में ही बंद रहेंगे। इस संबंध में उपजिलाधिकारी सगड़ी रावेंद्र सिंह ने कहा कि पशुओं की व्यवस्था के लिए खंड विकास अधिकारी को निर्देश दे दिया गया है। जल्द ही पशुओं को रहने की व्यवस्था कर दी जाएगी। ग्रामीणों में दिनेश यादव, झारखंडेय राय, गुड्डू, ज्ञानेंद्र, चमन, निहाल व संतोष सहित आदि लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.