जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : स्थानीय मंडल के सैयदराजा स्टेशन पर रविवार को नए आधुनिक इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिग सिस्टम का डीआरएम राजेश पांडेय ने शुभारंभ किया। स्टेशन पर नए इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिग सिस्टम की स्थापना कार्य करने वाले कर्मियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए मंडल रेल प्रबंधक ने 25 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की। इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिग सिस्टम 76 रूट की क्षमता सहित अत्याधुनिक सिग्नलिग संबंधी सुविधाओं से युक्त है। इस नए सिस्टम के माध्यम से ट्रेनों की आवाजाही के लिए त्वरित ट्रैक सेट करने की सुविधा युक्त उन्नत सिग्नल सिस्टम हो जाने से सैयदराजा स्टेशन होकर रेल परिचालन और सुगम तथा सुचारू होगा। साथ ही संरक्षा में भी बढ़ोतरी होगी। ट्रेनों के आवागमन में सुविधा होगी जिससे समय की बचत होगी। सैयदराजा स्टेशन पर स्थापित किया गया अत्याधुनिक इलेक्ट्रानिक इंटरलाकिग सिस्टम समग्र रूप में मंडल में रेल परिचालन क्षमता में वृद्धि में सहायक होगा।

मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय के निर्देशन में मंडल रेल अवसंरचना विकास एवं उन्नयन करते हुए परिचालन क्षमता में वृद्धि का रहा है। अपर मंडल रेल प्रबंधक राकेश कुमार रौशन, वरीय मंडल संकेत एवं दूरसंचार अभियंता बीके यादव, वरीय मंडल अभियंता सुनील कुमार, मंडल परिचालन प्रबंधक रेहान रजा रिजवी आदि उपस्थित थे।

दिव्यांगों को किया चिह्नित मिलेगा उपकरण

जागरण संवाददाता, टांडाकला (चंदौली) : समग्र शिक्षा के तहत रविवार को छह से 14 वर्ष के दिव्यांग बच्चों के लिए बीआरसी में शिविर का आयोजन किया गया। 25 श्रवण बाधित दिव्यांग बच्चों को हियरिग मशीन, 76 दृष्टि बाधित व शारीरिक अक्षमता वाले दिव्यांगों को सहायक उपकरण के लिए चिह्नित किया गया। एबीएसए प्रदीप मिश्र, अमिता श्रीवास्तव, आदि उपस्थित थीं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप