Move to Jagran APP

कुंभ मेला से आए सामानों में लाखों का खेल

आजमगढ़ जिला अस्पताल के लिए कुंभ प्रयाग से चले तीन ट्रक सामानों में लाखों रुपये का खेल हुआ है। ट्रक पर लादे गए ज्यादातर सामान नदारद हैं। इसका हिसाब कोई देने वाला नहीं है। यह उपकरण व सामान रास्ते में जमीन खा गया या आसमान सब सुर्खियों में बना हुआ है। दिनभर जिला अस्पताल में यही मामला जहां चर्चा का विषय बना रहा वहीं उपकरण लेने पहुंचे फार्मासिस्ट व बाबू पर भी उंगलियां उठ रही हैं। पूरे मामले की जांच हुई तो कई की गर्दन नपनी तय हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 10:21 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 10:21 PM (IST)
कुंभ मेला से आए सामानों में लाखों का खेल
कुंभ मेला से आए सामानों में लाखों का खेल

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिला अस्पताल के लिए कुंभ प्रयागराज से चले तीन ट्रक सामानों में लाखों रुपये का खेल हुआ है। ट्रक पर लादे गए ज्यादातर सामान नदारद हैं। इसका हिसाब कोई देने वाला नहीं है। यह उपकरण व सामान रास्ते में जमीन निगल गई या आसमान। दिनभर जिला अस्पताल में यही मामला जहां चर्चा का विषय बना रहा वहीं उपकरण लेने पहुंचे फार्मासिस्ट व बाबू पर भी उंगलियां उठ रही हैं। पूरे मामले की जांच हुई तो कई की गर्दन नपनी तय है।

loksabha election banner

कुंभ में स्नानार्थियों के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से भव्य व्यवस्था की गई थी। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य महकमें की जिम्मेदारी निभाई थी और उनके कार्यकर्ताओं ने हिसाब किताब रखा था। यही वजह थी कि मरीजों के लिए लाए गए सभी उपकरण सुरक्षित रहे। करोड़ों रुपये के उपकरण मेला खत्म होने के बाद पड़े रहे। ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जनपदों के जिला अस्पतालों को इसे भेजवाने का निर्देश दिया। इसी के तहत आजमगढ़ जिला अस्पताल को भी तीन ट्रक स्वास्थ्य सामग्री, उपकरण व दवा देने के लिए बुलाया गया था। यहां से फार्मासिस्ट अनिल राय सहित दो लोग इसे लेने के लिए रवाना हुए थे। तीन ट्रक उपकरण व दवाएं लादकर जिला अस्पताल लाया जा रहा था। जब यह ट्रक जिला अस्पताल पहुंचे तो इसमें से तमाम उपकरण गायब मिले। यह उपकरण रास्ते से कहां गायब हो गए, यह सभी के गले से नीचे नहीं उतर रहा है। सबसे मजेदार बात यह रही कि एसआइसी को लिस्ट भी प्रदान नहीं की गई। जब हो हल्ला मचा तो आनन-फानन लिस्ट उपलब्ध कराई गई। जो लिस्ट उपलब्ध कराई गई, उसमें से तमाम सामान गायब हैं।

----------------------

अभी तक सामानों का मिलान नहीं कर पाएं हैं। अब उन्हें लिस्ट मिल गई है। कुछ सामान नहीं दिख रहे हैं। उसकी पड़ताल करवा रहे हैं। फिलहाल तीन ट्रक सामान आया है। दवाओं की भी मिलान करवा रहे हैं। कुछ अभी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है।

-श्रीकृष्ण गोपाल, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक, जिला अस्पताल।

---------------

यह मामला हमारे संज्ञान में आ चुका है। इसकी जांच कराई जाएंगी। जांच में जो दोषी मिलेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-नागेंद्र प्रसाद सिंह, जिलाधिकारी आजमगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.