Move to Jagran APP

बंद का जिले में रहा मिलाजुला असर

विभिन्न संगठनों के आह्नान पर भारत बंद का जिले में मिलाजुला असर रहा। एक पक्ष ने अपनी दुकानें बंद रखीं जबकि अन्य दुकानें रोज की तरह खुली रहीं। शहर में मुस्लिम बाहुल्य तकिया मोहल्ले में बंद का व्यापक असर दिखा जबकि अन्य मोहल्लों में रोज की तरह चहल पहल रही।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 06:02 PM (IST)
बंद का जिले में रहा मिलाजुला असर
बंद का जिले में रहा मिलाजुला असर

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : विभिन्न संगठनों के आह्नान पर भारत बंद का जिले में मिलाजुला असर रहा। एक पक्ष ने अपनी दुकानें बंद रखीं, जबकि अन्य दुकानें रोज की तरह खुली रहीं। शहर में मुस्लिम बाहुल्य तकिया मोहल्ले में बंद का व्यापक असर दिखा, जबकि अन्य मोहल्लों में रोज की तरह चहल पहल रही।

loksabha election banner

अंबारी : अंबारी बाजार में आंशिक बंदी रही। एहतियात के तौर पर पुलिस ने रूट मार्च किया। एक समूह की दुकानें बंद रहीं।

सरायमीर : सीएए ,एनआरसी के विरोध में भारत बंद के तहत कस्बा सरायमीर में पूर्ण रूप से दुकानें बंद हैं। खरेवां मोड़, मेन रोड ,न्यू मार्केट सरायमीर, मवेशीखाना सहित सभी बाजार बंद रहीं। कस्बा से सटे राजापुर सिकरौर में लोगों ने सरकार के विरुद्ध जमकर नारे लगाए और शपथ लिया कि जब तक सरकार कानून को वापस नहीं लेती तब तक लड़ाई जारी रहेगी।

कार्यक्रम में मौलाना उमर इस्लाही ने कहा कि यह गंभीर समस्या है। अगला कार्यक्रम बहुत बड़ा करने एवं आसपास गांव के लोगों को शामिल करने की बात कही। लोगों ने कहा कि यह गांव शाहीन बाग बनेगा। लालधारी राम, मोहम्मद जैद, अशरफ इस्लाही, अहसान, अ़फ•ाल इस्लाही आदि रहे।

संजरपुर : बाजार में एक पक्ष के लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर विरोध प्रकट किया, जबकि बाकी दुकानें रोज की तरह से खुली रहीं। लालगंज : नगर में सीएए व एनआरसी के विरोध में अल्पसंख्यकों ने दुकानें बंद कर विरोध जताया।

नंदाव : किसी भी प्रकार की बंदी स्थानीय बाजार में नहीं रही और रोज की तरह से लोगों ने जरूरत के सामानों की खरीदारी की। मेंहनगर : बुधवार को साप्ताहिक बंदी के कारण दुकानें बंद रहीं। आवागमन बहाल रहा और सभी स्कूल व सरकारी दफ्तर खुले रहे। फूलपुर : साप्ताहिक बंदी के कारण दुकानें बंद रहीं लेकिन एहतियात के तौर पर पुलिस भ्रमण कर रही थी। चक्रपानपुर : क्षेत्र में बंदी का कोई असर नहीं रहा और बाजार की सभी दुकानें रोज की तरह से खुली रहीं। फरिहा : बाजार अतरौलिया : रोज की भांति दुकानें खुली रहीं और बाजारों में रौनक दिखी। बूढ़नपुर : बाजार में बंदी का कोई असर नहीं रहा और सारे प्रतिष्ठान अपने नियमित समय से खुले। माहुल : बाजार में एक पक्ष की दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं, जबकि अन्य सारी दुकानें खुली रहीं। बंद का मिलाजुला असर रहा। मार्टीनगंज : तहसील क्षेत्र की बाजारों में बंदी का कोई असर नहीं रहा और सामान्य रूप से सभी दुकानें खुली रहीं। अमिलो : मुबारकपुर नगर सहित आसपास के क्षेत्रों में भी बंद का असर दिखा। कुछ दुकानें खुली रहीं तो आधे से ज्यादा दुकानें बंद रहीं। बंद का असर मिलाजुला रहा। पुलिस ने चक्रमण कर माहौल का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.