Move to Jagran APP

बंशराजी ¨जदा हैं तो सामने क्यों नहीं आतीं

आजमगढ़ : ¨जदा रहते अभिलेखों में मृत घोषित कर दी गई एक महिला के प्रकरण को लेकर जिम्मे

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 11:53 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 11:53 PM (IST)
बंशराजी ¨जदा हैं तो सामने क्यों नहीं आतीं
बंशराजी ¨जदा हैं तो सामने क्यों नहीं आतीं

आजमगढ़ : ¨जदा रहते अभिलेखों में मृत घोषित कर दी गई एक महिला के प्रकरण को लेकर जिम्मेदारों का गैर जिम्मेदारा बयान। मातहतों की कारगुजारी पर पर्दा डालते हुए खंड विकास अधिकारी बिलरियागंज दिलीप कुमार सोनकर का सपाट जवाब। कहा कि यदि महिला ¨जदा है तो आखिर वह सामने क्यों नहीं आती है। उधर, उप जिलाधिकारी सगड़ी पंकज कुमार श्रीवास्तव ने पूरे प्रकरण की जांच की जिम्मेदारी तहसीलदार अर¨वद ¨सह को सौंपी है।

loksabha election banner

तहसील सगड़ी के कप्तानगंज थानांतर्गत भवनपुर निवासी लगभग 92 वर्षीय बंशराजी पत्नी स्व. बोधन यादव ने सात अगस्त को तहसील सगड़ी में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर शिकायती पत्र दिया था। आरोप था कि फर्जीवाड़ा कर कुछ लोग उसकी संपत्ति हथियाने के चक्कर में 1976 में अभिलेखों में मृत घोषित करा दिया। उधर, 1981 और 1988 के परिवार रजिस्टर के नकल में वह ¨जदा है। संपूर्ण समाधान दिवस पर दिए गए शिकायती पत्र की जांच खंड विकास अधिकारी बिलरियागंज दिलीप कुमार सोनकर को दी गई। उनके आदेश पर सचिव सत्यप्रकाश ¨सह ने भी जांच में मृत दिखा कर रिपोर्ट प्रस्तुत कर प्रकरण का निस्तारण दिखा दिया, जबकि खुद खंड विकास अधिकारी बिलरियागंज ने माना कि एडीओ पंचायत यादवेंद्र दत्त पांडेय ने बताया है कि ऐसा पूर्व के सचिव द्वारा किया गया है। बावजूद इसके बीडीओ इस बात पर आमादा है कि यदि महिला ¨जदा है तो उनके सामने आए। उधर, एसडीएम सगड़ी ने कहा कि कुछ तो मामला होगा, इसलिए इस प्रकरण की जांच कराई जाएगी। जबकि बंशराजी देवी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि वह अपने भतीजे के साथ रह रहीं हैं। चुनौती दी है कि प्रशासन चाहे तो उनका डीएनए टेस्ट करा ले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.