जागरण टीम, आजमगढ़: दिन में धूप और उमस भरी गर्मी के बाद शुक्रवार को भी देर शाम पूरे जिले में लगभग आधे घंटे झमाझम बारिश हुई। इससे उमस से राहत मिली तो किसानों के चेहरे भी खिल गए। हालांकि बारिश ने नगर निकायों में जल निकासी की व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी। लिक मार्ग सहित गड्ढे में तब्दील हो चुके राजमार्गों पर घुटना भर पानी जमा हो गया। इससे आवामन में लोगों को काफी परेशानी हुई। उधर, मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगले पांच दिनों तक तेज बारिश होने की संभावना है।

आचार्य नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के अधीन संचालित कृषि विज्ञान केंद्र कोटवा पर संचालित ग्रामीण कृषि मौसम सेवा योजना के अंतर्गत प्राप्त आंकड़ों के अनुसार अगले पांच दिन तक तेज बारिश के आसार है। मौसम विज्ञानी डा. तेजप्रताप सिंह ने बताया कि अधिकतम तापमान 30 से 35 व न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा। आ‌र्द्रता 92-47 फीसद के मध्य रहेगी। हवा सामान्य से मध्यम गति के साथ पूर्व से पश्चिम दिशा की ओर चलने की संभावना है। गंदगी से परेशानी

सरकार भले ही स्वच्छ भारत अभियान का ढिढोरा पीट रही है लेकिन गांवों में गंदगी का अंबार लगा है। स्थिति यह है नालियों का पानी ओवरफ्लो होकर गलियों में बह रहा है। ऐसे में ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई क्षेत्रों में अब भी गंदगी का अंबार लगा है। विडंबना यह कि जब निर्मल गांव की स्थिति यह है कि तो अन्य गांवों की क्या होगी। इससे लोगों में आक्रोश है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप