Move to Jagran APP

डॉक्टर व नर्स समय से देखने आ रहे हैं?

आजमगढ़ डीएम राजेश कुमार ने बुधवार को एल-वन अस्पताल महामृत्युंजन डेंटल कालेज इटौरा एवं एल-वन अस्पताल के समकक्ष बनाए जा रहे जयपुरिया स्कूल मिरिया रेहड़ा कंधरापुर और दुर्गा जी इंटर कालेज सेहदा का निरीक्षण किया। बताया कि इटौरा में 75 फीसद बेड भर जाने पर अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीजों को जयपुरिया स्कूल व दुर्गा जी इंटर कालेज में भर्ती कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 06:38 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 06:38 PM (IST)
डॉक्टर व नर्स समय से देखने आ रहे हैं?
डॉक्टर व नर्स समय से देखने आ रहे हैं?

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: डीएम राजेश कुमार ने बुधवार को एल-वन अस्पताल महामृत्युंजन डेंटल कालेज इटौरा एवं एल-वन अस्पताल के समकक्ष बनाए जा रहे जयपुरिया स्कूल मिरिया रेहड़ा, कंधरापुर और दुर्गा जी इंटर कालेज सेहदा का निरीक्षण किया। बताया कि इटौरा में 75 फीसद बेड भर जाने पर अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीजों को जयपुरिया स्कूल व दुर्गा जी इंटर कालेज में भर्ती कराया जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने एल-वन अस्पताल इटौरा के निरीक्षण में भर्ती चार मरीजों से फोन से बात की। उनसे पूछा कि खाना समय से मिल रहा है कि नहीं, डाक्टर व नर्स समय से देखने आ रहे हैं कि नहीं। उन्होंने मरीजों को खाने के साथ प्लास्टिक के चम्मच व गिलास उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। यह भी निर्देश दिए कि खाने के बाद प्लास्टिक के चम्मच व गिलासों को एक निश्चित स्थान पर डस्टबिन में ही रखवाना सुनिश्चित करें। समय से मरीजों को आयुष काढ़ा व लंच व खाना की व्यवस्था समय से उपलब्ध कराते रहें। जिससे मरीजों को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो। सीएमओ को निर्देश दिए कि भर्ती मरीजों के बेडशीट को प्रतिदिन बदलवाना सुनिश्चित करें। जयपुरिया स्कूल मीरिया रेहड़ा व दुर्गाजी इंटर कालेज सेहदा में मरीजों के भर्ती के लिए 200 बेड की व्यवस्था की जा रही है। कहाकि पर्यापत मात्रा में शौचालय की व्यवस्था हो, जिससे मरीजों को आइसोलेट करने के बाद किसी प्रकार की कोई समस्या न हो। सीएमओ डा. एके मिश्रा, एसडीएम सदर रावेंद्र सिंह सहित संबंधित अधिकारी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.