Move to Jagran APP

50 उपभोक्ताओं की कटी लाइन, 102 पर एफआइआर आजमगढ़ खबरें

आजमगढ़ बिजली विभाग के दस हजार के बड़े बकाएदारों के खिलाफ एक जून से चल रहा क्लीनअप अभियान अब असर दिखाने लगा है। अब तक 50 उपभोक्ताओं की जहां विद्युत लाइन बिच्छेदित की गई है वहीं फर्जी रूप से बिजली का उपभोग कर रहे 102 उपभोक्ताओं के विरुद्ध संबंधित थानों मे एफआइआर दर्ज कराई जा चुकी है। अभियान का असर है कि युद्धस्तर पर उपभोक्ता कनेक्शन ले रहे हैं। इसकी वजह से शासन की मंशा के अनुरुप कार्य भी हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 06:59 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 06:59 PM (IST)
50 उपभोक्ताओं की कटी लाइन, 102 पर एफआइआर आजमगढ़  खबरें
50 उपभोक्ताओं की कटी लाइन, 102 पर एफआइआर

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : बिजली विभाग के दस हजार के बड़े बकाएदारों के खिलाफ एक जून से चल रहा क्लीनअप अभियान अब असर दिखाने लगा है। अब तक 50 उपभोक्ताओं की जहां विद्युत लाइन विच्छेदित की गई है वहीं फर्जी रूप से बिजली का उपभोग कर रहे 102 उपभोक्ताओं के विरुद्ध संबंधित थानों मे एफआइआर दर्ज कराई जा चुकी है। अभियान का असर है कि युद्धस्तर पर उपभोक्ता कनेक्शन ले रहे हैं। शासन के निर्देश पर क्लीनअप अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए कुल 66 फीडरों को चिह्नित किया गया है। इन फीडरों पर कनेक्शन से ज्यादा विद्युत खपत हो रही थी। इसकी वजह से फीडर पर भार बढ़ रहा था। यहां राजस्व भी काफी कम था। इन फीडरों पर पांच किलो वाट से अधिक कनेक्शन धारियों के यहां छापेमारी कर लोड बढ़ाया जा रहा है। वहीं नए कनेक्शन भी दिए जा रहे हैं। इसके लिए टीम भी गठित की गई है। प्रथम चरण में शहर के तीन फीडरों पर क्लीनअप अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए तीन टीमें गठित की गई हैं। एक टीम को जाफरपुर स्टेशन पावर के माइक्रोवेब, दूसरी टीम सदर फीडर जुनेदगंज पर और तीसरी टीम को हीरापट्टी फीडर पर लगाई गई है। यह टीम इन क्षेत्रों में युद्धस्तर पर चेकिग कर रही हैं। इसी प्रकार 63 फीडरों पर टीम लगाकर छापेमारी की जा रही है। लाख चेतावनी व हिदायत दिए जाने के बावजूद भी विद्युत चोरी नहीं रूक रही है। बिजली विभाग का क्लीनअप अभियान 30 अक्टूबर तक चलता रहेगा। जो भी विद्युत चोरी करते हुए पाया जाएगा, उसके विरुद्ध सीधे एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी।

loksabha election banner

अरविद कुमार : अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.