Move to Jagran APP

स्कूल की भूमि पर अतिक्रमण, विभाग मौन

जागरण संवाददाता मेहनाजपुर (आजमगढ़) क्षेत्र में सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण को लेकर भी

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 10:55 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 10:55 PM (IST)
स्कूल की भूमि पर अतिक्रमण, विभाग मौन
स्कूल की भूमि पर अतिक्रमण, विभाग मौन

जागरण संवाददाता, मेहनाजपुर (आजमगढ़) : क्षेत्र में सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण को लेकर भी विभाग गंभीर नहीं दिख रहा है। सड़क किनारे गुमटी आदि रखना तो आम बात है, यहां स्कूल की जमीन पर भी दुकानें लगा दी गई हैं। प्राइमरी पाठशाला एवं मिडिल स्कूल की जमीन पर टीनशेड, मंडई, गुमटी रखकर अतिक्रमण किया गया है। मामला स्थानीय होने के कारण शिक्षक भी विरोध नहीं कर पाते। अधिकारी-कर्मचारी अक्सर इस रास्ते से गुजरते हैं लेकिन उनकी भी नजर नहीं पड़ती। जिम्मेदारों को पता भी नहीं कि यह सरकारी जमीन है।

loksabha election banner

इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार चौबे का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं है और न ही विद्यालय की ओर से कोई शिकायत की गई है। फिर भी इसे अपने स्तर पर देखने के बाद कार्रवाई के लिए एसडीएम को पत्र लिखूंगा।

वेतन न मिलने पर सफाईकर्मियों ने एसडीएम से लगाई गुहार

जागरण संवाददाता, फूलपुर (आजमगढ़) : नगर पंचायत के सफाई कर्मियों ने एसडीएम को पत्र देकर वेतन भुगतान की गुहार लगाई है। नगर पंचायत क्षेत्र में साफ-सफाई के लिए 34 सफाई कर्मियों की नियुक्ति की गई है, जिसमें 10 स्थायी व बाकी संविदा और ठेके पर काम करते हैं। सफाईकर्मी अंसार अहमद, नदीम, सेराज, मंतलाल, योगेंद्र, इरशाद आदि ने बताया कि ईओ ने दिसंबर माह के वेतन बिल पर हस्ताक्षर कर दिया है लेकिन अध्यक्ष का हस्ताक्षर नहीं हुआ है।

वेतन न मिलने के कारण समस्या आ रही है, क्योंकि आय का कोई दूसरा साधन नहीं है। कर्मचारियों ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर वेतन की गुहार लगाई है। इस संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष शिवप्रसाद जायसवाल का कहना है कि समय से वेतन मिल जाता है लेकिन कभी-कभार बजट के अभाव में नहीं हो पाता है तो एक साथ दो माह का भुगतान कर दिया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.