Move to Jagran APP

पुरानी पेंशन के लिए कर्मचारियों ने निकाला मशाल जुलूस

आजमगढ़ राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के सदस्यों ने विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार की शाम रोडवेज परिसर से कलेक्ट्रेट तक मशाल जुलूस निाकला और जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को 17 सूत्रीय ज्ञापन भेजा। जुलूस का नेतृत्व परिषद के जिला अध्यक्ष पीएन सिंह व जिला मंत्री सुबाष पांडेय ने किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 06:15 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 10:56 PM (IST)
पुरानी पेंशन के लिए कर्मचारियों ने निकाला मशाल जुलूस
पुरानी पेंशन के लिए कर्मचारियों ने निकाला मशाल जुलूस

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के सदस्यों ने विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार की शाम रोडवेज परिसर से कलेक्ट्रेट तक मशाल जुलूस निकाला और जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को 17 सूत्रीय ज्ञापन भेजा। जुलूस का नेतृत्व परिषद के जिला अध्यक्ष पीएन सिंह व जिला मंत्री सुबाष पांडेय ने किया।

loksabha election banner

ज्ञापन में नई पेंशन योजना को समाप्त करते हए पुरानी पेंशन की बहाली, केंद्र व राज्य सरकार द्वारा वित्तपोषित योजनाओं व विभागों में निजीकरण, आउटसोर्सिंग एवं ठेकेदारी व्यवस्था समाप्त करने, इस व्यवस्था के तहत कार्यरत कर्मियों को समायोजित करने, रिक्त पदों के सापेक्ष नियमित नियुक्ति, संविदा आउटसोर्सिंग व अन्य माध्यमों से कार्यरत कर्मियों को समान कार्य का समान वेतन भुगतान करने की मांग की गई है। इसके अलावा कर्मचारियों ने कैशलेस इलाज में आने वाली बाधा को समाप्त करने, सेवानिवृत्ति पर 300 दिन के अवकाश नकदीकरण को बढ़ाकर 600 दिन करने पूर्व में लागू नकदीकरण व्यवस्था को बहाल करने की मांग की गई।

परिवहन निगम के कर्मचारियों की भी समस्याओं का भी ज्ञापन में उल्लेख किया गया है। इसमें मांग की गई कि जुलाई 2017 से बकाया मंहगाई भत्ते की किश्तों का भुगतान, वेतन विसंगतियों का निराकरण, मकान किराया व नगर प्रतिकर भत्तों की संशोधित दरों का भुगतान, एसीपी की बहाली, सेवानिवत्ति के बाद चिकित्सा सुविधा तथा ग्रेच्युटी की अधिकतम सीमा 20 लाख करने, 31 दिसंबर 2001 तक नियुक्त संविदा चालकों-परिचालकों व दैनिक वेतन भोगी कर्मियों का वियमितिकरण, सभी संविदा चालकों-परिचालकों को न्यूनतम वेतन आदि देने की मांग की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.