जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : शहर क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था में होली से पहले सुधार दिखने लगेगा और 24 घंटे बिजली मिलने लगेगी। बार-बार ब्रेक डाउन से मुक्ति एवं बारिश के मौसम में फाल्ट की समस्या से निजात मिलेगी। कारण कि नगर पालिका स्थित पुरानी जेल के सामने नया फीडर बनकर तैयार हो गया है और होली से पूर्व इससे आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

शहरी क्षेत्र के पुरानी कोतवाली, चौक क्षेत्र, एलवल, मातबरगंज, सिविल लाइन, कलेक्ट्रेट समेत दर्जनों मोहल्लों की बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए के लिए पुरानी जेल के सामने दो करोड़ 80 लाख की लागत से नया फीडर बनाकर तैयार कर दिया गया है। पांच-पांच एमवीए का दो ट्रांसफार्मर लगाया गया है। फीडर को चालू करने के लिए 33 हजार वोल्टेज की लाइन सिधारी से खींची जा रही है। इसी माह में इसकी तैयारी कर ली जाएगी।

नगर क्षेत्र में दिन-प्रतिदिन बिजली का लोड बढ़ने से कभी फाल्ट तो कभी ट्रांसफार्मर जलने की शिकायत रहती है। बारिश के मौसम में बार-बार फाल्ट की वजह से ब्रेक डाउन व लो-वोल्टेज की समस्या बनी रहती है। नया फीडर चालू हो जाने से लो-वोल्टेज व ब्रेक डाउन से मुक्ति मिल जाएगी।

-----------------

वर्जन----

-दो करोड़ 80 लाख की लागत से नया फीडर बनकर तैयार हो गया है। होली से पूर्व चालू करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। इसके चालू होने से शहरी क्षेत्र में लो-वोल्टेज व ब्रेक डाउन से मुक्ति मिल जाएगी।

-अरविद कुमार सिंह, अधिशासी अभियंता, विद्युत वितरण खंड प्रथम।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस