जागरण संवाददाता, आजमगढ़: शतप्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए 16 जनवरी में पूरे जनपद में विकास खंडवार मेगा कैंप लगेगा। 1.20 लाख के लक्ष्य को पूरा करने के लिए 400 वैक्सीनेशन टीम लगाई गई है। एक-एक टीम को 300 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य दिया गया है। मेगा कैंप को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुपर जोनल अधिकारी व जोनल अधिकारी नामित किए गए हैं।

सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला ने बताया कि टीकाकरण के लिए ब्लाक स्तर पर 20 टीमों को गठन किया गया है। सुपर जोनल अधिकारी व जोनल अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि टीकाकरण की फीडिग के लिए हर ब्लाक पर 10-10 आपरेटरों की नियुक्ति सुनिश्चित कर लें, जिससे टीकाकरण के बाद संबंधित व्यक्ति के मोबाइल नबंर पर मैसेज भी चला जाए। यह भी निर्देशित किया गया है हर रिपोर्ट को वाट्एएप ग्र्रुप और विभागीय मेल पर भी रिपोर्ट प्रेषित करेंगे। इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

----------------

सत्यापन रिपोर्ट को इन्हें सौंपी गई है जिम्मेदारी:::

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व-नगर पालिका आजमगढ़ व मुबारकपुर, सीआरओ-ब्लाक पल्हनी व तहबरपुर, डीडी कृषि-जहानागंज व बिलरियागंज, जिला विकास अधिकारी-रानी की सराय व मुहम्मदपुर, डीपीआरओ-अजमतगढ़ व सठियांव, उपायुक्त स्वत: रोजगार-लालगंज व ठेकमा, परियोजना निदेशक डीआरडीए-हरैया व महराजगंज, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत-कोयलसा व अतरौलिया, जिला कृषि अधिकारी-मिर्जापुर व पल्हना, डीआइओएस-मेंहनगर व तरवां, बीएसए-फूलपुर व अहरौला एवं डीपीओ पवई व मार्टीनगंज ब्लाक में टीकाकरण का भौतिक सत्यापन का सीडीओ को रिपोर्ट देंगे।

Edited By: Jagran