Move to Jagran APP

अमिलो व जहानागंज को नगर पालिका घोषित करने की उठी मांग

आजमगढ़ : मुबारकपुर में आईटी, इंजीनिय¨रग कालेज व छात्राओं के लिए इंटर कालेज की स्थापना किए जाने का मामला क्षेत्रीय विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने गुरुवार को विधानसभा में उठाया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 07:33 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 07:33 PM (IST)
अमिलो व जहानागंज को नगर पालिका घोषित करने की उठी मांग
अमिलो व जहानागंज को नगर पालिका घोषित करने की उठी मांग

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : मुबारकपुर में आइटी, इंजीनिय¨रग कालेज व छात्राओं के लिए इंटर कालेज की स्थापना किए जाने का मामला क्षेत्रीय विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने गुरुवार को विधानसभा में उठाया। इसके अलावा अमिलो और जहानागंज को नगर पंचायत या नगर पालिका की श्रेणी में लाने की बात भी कही। विधायक ने कहा कि बुनकर बाहुल्य मुबारकपुर क्षेत्र काफी पिछड़ा है। यहां गरीब, बुनकर मजदूरी करके किसी तरह जीविकोपार्जन करते हैं, लेकिन आज तक यह उपेक्षित है। उन्होंने कहा कि अमिलो गांव मुबारकपुर विधानसभा का नहीं, बल्कि आबादी के हिसाब से प्रदेश के बड़े गांव में शामिल है। जिसे नगर पालिका मुबारकपुर से जोड़ दिया गया है। उन्होंने 30-35 हजार की आबादी वाले अमिलो के विकास के लिए उसे नगर पंचायत या नगर पालिका घोषित किए जाने की मांग किया था। मुबारकपुर बस डिपो को सुचारु रूप से संचालन की मांग उठाते हुए कहा कि करोड़ों रुपये की लागत से बस डिपो बना दिया, लेकिन आज तक उसका संचालन सुचारु रूप से नहीं हो रहा है। जिसके कारण क्षेत्र की जनता को अभी भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र की विद्युत समस्या को उठाते हुए कहा कि पूरे क्षेत्र को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुचारु रूप से दिया जाए ताकि बुनकर व किसान अपनी रोजी रोटी के लिए 24 घंटे कार्य कर सकें। कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाये और सरकार की नीतियों पर कुठाराघात करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था की हालत बद से बदतर है। पुलिस अफसर भी सुरक्षित नहीं है।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.