Move to Jagran APP

घाघरा नदी के बढ़ाव व कटान पर नजर रखे प्रशासन

आजमगढ़ अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गुरु प्रसाद गुप्ता ने समस्त उप जिलाधिकारी व तहसीलदारों से कहा है कि वर्तमान में पूरे जिले में लगातार बारिश हो रही है। अगले दिनों में भी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इस बारिश एवं आकाशीय बिजली गिरने के कारण जनहानि व पशु हानि कच्चे मकान प्रभावित हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया है कि यदि आकाशीय बिजली से जनहानि व पशुहानि होती है तो प्रभावित व्यक्तियों को तत्काल अनुमन्य सहायता प्रदान की जाए। इसलिए समस्त उप जिलाधिकारी व तहसीलदार अपनी तहसीलों में जीरो टालवेंस बनाए रखें। इसी प्रकार घाघरा नदी की कटान पर निरंतर ²ष्टि रखी जाए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 11:55 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 11:55 PM (IST)
घाघरा नदी के बढ़ाव व कटान पर नजर रखे प्रशासन
घाघरा नदी के बढ़ाव व कटान पर नजर रखे प्रशासन

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को घाघरा नदी के बढ़ाव और कटान पर नजर रखने का आदेश दिया है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के आदेश के क्रम में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गुरु प्रसाद गुप्ता ने समस्त उप जिलाधिकारी व तहसीलदारों से कहा है कि वर्तमान में पूरे जिले में लगातार बारिश हो रही है। अगले दिनों में भी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। हालांकि यह नहीं बताया गया कि कितने दिनों तक।

बहरहाल, प्रशासन ने यह जरूर कहा कि इस बारिश में आकाशीय बिजली गिरने के कारण जनहानि व पशुहानि के साथ ही कच्चे मकान प्रभावित हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया है कि यदि आकाशीय बिजली से जनहानि व पशुहानि होती है तो प्रभावित व्यक्तियों को तत्काल अनुमन्य सहायता प्रदान की जाए। इसी प्रकार घाघरा नदी के निरंतर बढ़ाव व कटान पर निरंतर दृष्टि रखने को भी कहा गया है।

उन्होंने अधिशासी अभियंता बाढ़ खंड को निर्देशित किया है कि प्रतिदिन अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व से संपर्क बनाये रखें। उन्होंने कहा कि तहसील क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में (पिछले दिन के दोपहर 12 बजे से वर्तमान दिवस के 12 बजे तक) उक्त आपदाओं से क्षति की दैनिक सूचना निर्धारित प्रारूप पर प्रतिदिन अपराह्न तीन बजे तक जिले के आपदा कार्यालय के ई-मेल पर अनिवार्य रूप से भेजें। यदि इस दौरान तहसील में कोई घटना घटित नहीं हुई है तो भी सूचना शून्य दर्शाकर रिपोर्ट भेजें। घटना की पहली सूचना आइजीआरएस एवं रेवेन्यू अफसर के नाम से बने व्हाट्सअप ग्रुप पर भी दी जाए जिससे जिला स्तर पर घटना की मॉनीटरिग कर प्रदेश स्तर पर सूचना प्रेषित की जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.