Move to Jagran APP

बच्चों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ, दिलाई शपथ

जासं, आजमगढ़ : प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत ग्राम पंचायत हलुवाडीह स्थित प्राथमिक वि

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 06:10 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 12:03 AM (IST)
बच्चों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ, दिलाई शपथ
बच्चों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ, दिलाई शपथ

जासं, आजमगढ़ : प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत ग्राम पंचायत हलुवाडीह स्थित प्राथमिक विद्यालय में बाल मैत्रीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने बच्चों को गंदगी के दुष्प्रभाव व सफाई के फायदे के बारे में बताया। बाद में स्कूल के शिक्षकों ने बच्चों को स्वच्छता के लिए शपथ भी दिलाई। जिला समन्वयक अमित सिन्हा ने कहा कि गंदगी से कई प्रकार की बीमारियां फैलती हैं, इसलिए साफ-सफाई का जीवन में खासा महत्व है। चूंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ विचार उत्पन्न होते हैं, इसलिए हमें स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने खुद जागरूक होने के साथ ही अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करने पर जोर दिया। उन्होंने बच्चों से कहा कि वह अपने मां-बाप से जिद कर शौचालय बनवाएं।

loksabha election banner

कार्यक्रम के सचिव सुभाष सरोज ने कहा कि जब तक समाज का प्रत्येक व्यक्ति जागरूक नहीं होगा तब तक इस समस्या का समाधान नहीं हो पाएगा। लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। उन्होंने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने में बच्चों का खास महत्व है। यदि बच्चे जागरूक होंगे तो परिवार भी जागरूक होगा। इस अवसर पर प्रधानाचार्य शशिकला ¨सह, एडीओ पंचायत पल्हनी लालजी राय, मंजू ¨सह, संजय मौर्य, आकाश राज चौहान व आलोक श्रीवास्तव सहित आदि लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.