Move to Jagran APP

सीडीओ के नेतृत्व वाली कमेटी को जांच की कमान

मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने सठियांव चीनी मिल के प्रधान प्रबंधक द्वारा गन्ना की तौल में व वर्तमान पेराई सत्र में गन्ना क्रय केंद्र प्रभारी की पोस्टिग एवं स्थानान्तरण में की गई मनमानी और अनियमितता की शिकायत के समर्थन में वाट्सएप पर उपलब्ध कराई गई चार ऑडियो क्लिप्स के मामले में मुख्य विकास अधिकारी को त्रिसदस्यीय समिति बनाकर जांच कराए जाने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 12:24 AM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 12:24 AM (IST)
सीडीओ के नेतृत्व वाली कमेटी को जांच की कमान
सीडीओ के नेतृत्व वाली कमेटी को जांच की कमान

जासं, आजमगढ़ : मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने सठियांव चीनी मिल के प्रधान प्रबंधक द्वारा गन्ना की तौल में व वर्तमान पेराई सत्र में गन्ना क्रय केंद्र प्रभारी की पोस्टिग एवं स्थानान्तरण में की गई मनमानी और अनियमितता की शिकायत के समर्थन में वाट्सएप पर उपलब्ध कराई गई चार ऑडियो क्लिप्स के मामले में मुख्य विकास अधिकारी को त्रिसदस्यीय समिति बनाकर जांच कराए जाने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

गत दिवस चीनी मिल के संचालक आनंद कुमार उपाध्याय ने मंडलायुक्त को प्रार्थना पत्र दिया था कि सठियांव चीनी मिल के प्रधान प्रबंधक द्वारा गन्ना की तौल व वर्तमान पेराई सत्र में गन्ना क्रय केंद्र प्रभारी की पोस्टिग एवं स्थानांतरण में मनमानी और अनियमितता की गई है। उन्होंने की गई शिकायत के समर्थन में व्हाटएप पर चार आडियो क्लिप्स भी उपलब्ध कराया था। मंडलायुक्त ने उक्त क्लिप्स को सुनने एवं शिकायतकर्ता द्वारा अवगत कराए गए तथ्यों के आधार पर प्रथम ²ष्टया प्रकरण को गंभीर बताया। कहा कि ऐसे कार्यों से शासन एवं प्रशासन की छवि धूमिल होती है। मंडलायुक्त ने इसे गंभीरता से लेते हुए डीएम को प्रकरण में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में त्रिस्तरीय कमेटी बनाकर जांच कराते हुए जांच आख्या एक सप्ताह में उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया है। मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने प्रधान प्रबंधक को वर्तमान पेराई सत्र हेतु अनुमन्य गन्ना क्रय केंद्र के सापेक्ष संचालित क्रय केंद्रों, गन्ना तौल केंद्रों पर तैनात विभागीय और आउट सोर्सिग से तैनात क्रय प्रभारियों का पूर्ण विवरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि वर्तमान पेराई सत्र में गन्ना तौल केंद्र प्रभारियों के स्थानान्तरण के सक्षम स्तर से प्राप्त दिशा निर्देशों, शासनादेशों के अनुसार स्थानान्तरित किए गए क्रय केंद्र, मिल गेट प्रभारियों के स्थानांतरण तथा गन्ना तौल केन्द्र एवं मिल गेट प्रभारी के स्थानांतरण में सम्मिलित एवं वंचित रखे गए प्रभारियों का भी स्पष्ट विवरण तत्काल उपलब्ध कराया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.