जागरण संवाददाता, आजमगढ़: विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। डीएम अमृत त्रिपाठी ने शनिवार को श्रीदुर्गा पीजी स्नातकोत्तर महाविद्यालय चंडेश्वर एवं बेलइसा स्थित एफसीआइ गोदाम का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया। नगरपालिका व विद्युत विभाग के अधिकारियों को लटकने वाले विद्युत तारों एवं हाइलोजन लाइटों को समय से ठीक कराने के निर्देश दिए।

डीएम ने चंडेश्वर महाविद्यालय आने वाले कर्मचारियों के वाहनों व ड्यूटी में लगे बड़े वाहनों के लिए चयनित पार्किंग स्थल का निरीक्षण किया। ग्राउंड को समतल करने व ग्राउंड में बहने वाले नाले को भी मिट्टी डालकर समतल कराने को कहा। बोले, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि नाले में दलदल न हो, अन्यथा गाड़ियों के धंसने का डर रहेगा। अधिकारियों को निर्देश दिया कि भारी संख्या में आने वाले कर्मचारियों के प्रवेश द्वार, निकासी द्वार पर बैनर व फ्लैक्सी साफ एव स्पष्ट अक्षरों में प्रिट करा दें। कर्मचारी, अध्यापक एवं सफाईकर्मी विशेष अभियान चलाकर परिसर को साफ एवं स्वच्छ करना सुनिश्चित करें।

बेलइसा स्थित एफसीआइ गोदाम के निरीक्षण में ईवीएम की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। पीडब्ल्यूडी के अभियंता को निर्देश दिया की पूरे एफसीआइ गोदाम परिसर में समुचित प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। पूरे परिसर में मेन रोड से लेकर कमरे तक एक निर्धारित दूरी पर हाइलोजन लाइट लगाई जाए। मतगणना स्थल सहित मतदान केंद्रों की व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए कारगर कदम उठाने के निर्देश दिए। इस दौरान एडीएम एफआर आजाद भगत सिंह सहित प्रशासन व पुलिस के अधिकारी थे।

Edited By: Jagran