Move to Jagran APP

संभलकर करें मिठाई की खरीदारी, मिलावटखोर सक्रिय

जागरण संवाददाता माहुल (आजमगढ़) पर्व पर खरीदारी कर रहे तो सतर्क हो जाइए ..। मिलावटखो

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 05:15 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 05:15 PM (IST)
संभलकर करें मिठाई की खरीदारी, मिलावटखोर सक्रिय
संभलकर करें मिठाई की खरीदारी, मिलावटखोर सक्रिय

जागरण संवाददाता, माहुल (आजमगढ़) : पर्व पर खरीदारी कर रहे तो सतर्क हो जाइए ..। मिलावटखोर बाजार की जरूरतों के ²ष्टिगत सक्रिय हो उठे हैं। ऐसे में एक चूक आपकी सेहत पर भारी पड़ सकती है। सबकुछ जानने के बावजूद खाद्य विभाग के अधिकारी खामोशी की चादर ओढ़े बैठे हैं।

loksabha election banner

दीपावली से पूर्व करवा चौध को लेकर बाजार में विभिन्न तरह के मिठाइयों के खरीदार उमड़ रहे हैं।

माहुल ,गनवारा, निजामपुर, फुलवरिया आदि बाजारों में भीड़-भाड़ उमड़ रही है। इसके साथ ही नकली खोए और सिथेटिक मिठाइयां में भी बाजार में पट गईं हैं। अधिकांश कारोबारी ज्यादा मुनाफा के लिए लोगों की सेहत से खिलड़वाड़ करने में गुरेज नहीं कर रहे हैं। बताते हैं कि कि काला कारोबार करने वाले चीनी की जगह सेक्रीन, दूध की जगह वाशिग पाउडर, खाने का सोडा इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में मिठाई के दाम भी असली के सापेक्ष सस्ती पड़ रही है। बाजार में सिथेटिक दूध, केक, बर्फी, लड्डू इत्यादि मिठाइयां थोक में 50 से लेकर 100 रुपये तक बिक रहे हैं। इसे फुटकर बाजार में दो सौ से तीन सौ रुपये किलो के हिसाब से बेचा जा रहा है। इसके सेवन से लोगों की सेहत खराब होने लगती है। खाद्य-सुरक्षा और नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य का दावा करने वाला प्रशासनिक अमला चुप्पी साधे पड़ा है। अधिशासी अधिकारी माहुल दिनेश चंद्र आर्या ने बताया कि मिलावट खोरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.