Move to Jagran APP

नवसृजित दो नगरपंचायत में चिह्नित किए गए आवास के लाभार्थी

आजमगढ़ जनपद की नव सृजित नगर पंचायत जहानागंज और बूढ़नपुर के अलावा नगर पंचायत अजमतगढ़ के विस्तारीकरण के बाद शामिल दो गांवों के विकास की कवायद शुरू कर दी गई है। शासन की मंशानुसार प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत सर्वे के दौरान अब तक कुल 933 लाभार्थियों से आवदेन पत्र लिए गए हैं। जबकि अन्य छूटे हुए लोगों के भी आवेदन लिए जाएंगे। सत्यापन के बाद ही पात्र लाभार्थियों की सूची के अनुसार डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) बनेगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 06:09 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 06:09 PM (IST)
नवसृजित दो नगरपंचायत में चिह्नित किए गए आवास के लाभार्थी
नवसृजित दो नगरपंचायत में चिह्नित किए गए आवास के लाभार्थी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जनपद की नवसृजित नगर पंचायत जहानागंज और बूढ़नपुर के अलावा नगर पंचायत अजमतगढ़ के विस्तारीकरण के बाद शामिल दो गांवों के विकास की कवायद शुरू कर दी गई है। शासन की मंशानुसार प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत सर्वे के दौरान अब तक कुल 933 लाभार्थियों से आवदेन पत्र लिए गए हैं। अन्य छूटे हुए लोगों के भी आवेदन लिए जाएंगे। सत्यापन के बाद पात्र लाभार्थियों की सूची के अनुसार डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) बनेगी।

loksabha election banner

परियोजना अधिकारी डूडा अरविद कुमार पांडेय ने बताया कि योजना के तहत क्रिएटिव कंसोर्टियम कंपनी सूडा द्वारा नामित कर्मियों के माध्यम से नगर पंचायत जहानागंज व बूढ़नपुर के अलावा अजमतगढ़ में शामिल दो गांवों में आवास के लिए सर्वे कार्य चल रहा है। प्राथमिक स्तर पर यह देखा जाएगा कि संबंधित आवेदकों को किसी भी योजना के अंतर्गत आवास का लाभ तो नहीं मिल चुका है। परीक्षण के बाद सत्यापन के लिए अधिशासी अधिकारी को सूची भेजी जाएगी। पात्र लाभार्थियों की सूची तैयार होने के बाद उसकी डीपीआर शासन को भेजी जाएगी। मंजूरी मिलने के बाद निर्धारित किस्त की धनराशि लाभार्थी के खाते में भेजी जाएगी। आवास के लिए कुल 2.50 लाख रुपये में प्रथम किस्त 50 हजार रुपये, द्वितीय किस्त 1.50 लाख रुपये और अंतिम किस्त 50 हजार रुपये शामिल है। उन्होंने बताया कि सर्वे के दौरान आवेदकों का प्रार्थना पत्र लेने का कार्य पूरी तरह निश्शुल्क है। यदि कोई शिकायत मिलती है, तो अवगत कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.