Move to Jagran APP

सिनेतारिका रेखा की निधि से मेजवां में बनने लगा बैड¨मटन कोर्ट

आजमगढ़: मशहूर शायर व फिल्म गीतकार कैफी आजमी के पैतृक गांव फूलपुर तहसील के मेजवां बैड¨मटन कोर्ट का निर्माण शुरू गया है। सिने तारिका व राज्य सभा सदस्य रेखा गणेशन की निधि से बनने वाले बैड¨मटन कोर्ट का निर्माण कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग (आरइएस) द्वारा कराया जा रहा है। इस बात की आशा है कि नए वित्तीय वर्ष में बैड¨मटन कोर्ट खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 05:20 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 11:50 PM (IST)
सिनेतारिका रेखा की निधि से मेजवां में बनने लगा बैड¨मटन कोर्ट
सिनेतारिका रेखा की निधि से मेजवां में बनने लगा बैड¨मटन कोर्ट

आजमगढ़ : मशहूर शायर व फिल्म गीतकार कैफी आजमी के पैतृक गांव फूलपुर तहसील के मेजवां बैड¨मटन कोर्ट का निर्माण शुरू हो गया है। सिनेतारिका व राज्यसभा सदस्य रेखा गणेशन की निधि से बनने वाले बैड¨मटन कोर्ट का निर्माण कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग (आरईएस) द्वारा कराया जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि नए वित्तीय वर्ष में बैड¨मटन कोर्ट खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध हो जाएगा। उधर, बैड¨मटन कोर्ट को और बेहतर बनाने के लिए मेजवां वेलफेयर सोसायटी भी मदद करेगी। कंक्रीट के जगह वूडेन कोर्ट के लिए 16 लाख रुपये की आर्थिक मदद मेजवां वेलफेयर सोसायटी देगी। इस खबर को दैनिक जागरण ने एक नवंबर के अंक में पेज दो पर 'सिनेतारिका रेखा की निधि से मेजवां में बनेगा बैड¨मटन कोर्ट' प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

loksabha election banner

सिने तारिका शबाना आजमी की पहल पर मशहूर फिल्म अदाकारा व राज्य सभा सदस्य रेखा गणेशन ने अपनी निधि से मेजवां में 'खेलकूद मैदान' की स्थापना के लिए 31 लाख 77 हजार 789 रुपये की मंजूरी दे दी थी। ग्राम सभा की जमीन में कुछ अड़चन थी, जो समाप्त हो गई है। इसके बाद लगभग एक एकड़ जमीन में अंतरराष्ट्रीय स्तर का बैड¨मटन कोर्ट बनाने के लिए कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग (आरईएस) ने पहले तीन करोड़ 39 लाख रुपये की डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) तैयार की थी, लेकिन धनराशि की कमी के कारण मंजूरी नहीं मिली। कार्यदायी संस्था को प्रथम किस्त की धनराशि 23 लाख 33 हजार रुपये मिल गई है। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद पहले चरण में भवन का निर्माण शुरू हो गया है। बैड¨मटन कोर्ट में ये होंगी सुविधाएं

-सुरक्षा के लिए 270 मीटर की चहारदीवारी।

-बैड¨मटन कोर्ट का निर्माण।

-सुरक्षा केबिन का निर्माण।

-चें¨जग रूम।

-दो बाथरूम (विद टॉयलेट) ''सिनेतारिका शबाना आजमी की मेजवां बक्सपुर में खेलकूद के विकास के क्रम में अंतरराष्ट्रीय स्तर के बैड¨मटन कोर्ट के निर्माण की सोच थी, जो अब निर्माण के साथ पूरा होने जा रहा है। राज्यसभा सदस्य रेखा गणेशन की निधि में ही प्रशासन द्वारा सुनिश्चित कार्यदायी निर्माण करा रही है। वूडेन कोर्ट निर्माण के लिए मेजवां वेलफेयर सोसायटी की तरफ से 16 लाख रुपये दिए जाएंगे।''

-आशुतोष त्रिपाठी, डिप्टी मैनेजर, मेजवां वेलफेयर सोसायटी, फूलपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.