आजमगढ़, जागरण संवाददाता: रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर सिरफिरे आशिक द्वारा किशोरी की गला रेतकर हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक जीआरपी गोरखपुर ने सख्त कार्रवाई की है। उन्होंने जीआरपी थाना प्रभारी के चार्ज पर रहे एसआइ राज कुमार यादव को निलंबित करते हुए छुट्टी पर रहे इंस्पेक्टर भुनेश्वर यादव को लाइनहाजिर किया है।

जीआरपी के जवानों की लापरवाही आई सामने

घटना की सूचना पर गुरुवार देर रात पहुंचे एसपी जीआरपी अवधेश सिंह ने घटनास्थल का मुआयना किया। इस दौरान जीआरपी के जवानों की लापरवाही सामने आई। इसमें इतनी बड़ी घटना के बाद सूचना किसी स्तर पर न देना, किसी तरह की कोई कार्रवाई न करना उन्होंने पाया।

इस पर एसपी जीआरपी ने तत्काल प्रभाव से चार्ज में रहे एसआइ राजकुमार को निलंबित व इंस्पेक्टर भुनेश्वर यादव को लाइन हाजिर कर दिया। एसपी जीआरपी ने बताया कि मामले की गहराई से जांच की जा रही है। स्टेशन पर इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए सख्त निर्देश जवानों को दिए गए हैं।

रेलवे स्टेशन पर किशोरी का गला रेता

गुरुवार शाम को बिलरियागंज क्षेत्र के एक गांव की युवती मुंबई से पहुंच गोदान एक्सप्रेस से प्लेटफार्म नंबर एक पर उतरी थी। उसी ट्रेन से जहानागंज के गडसर शाहपुर निवासी धनंजय किशोरी का पीछा करते पहुंचा था।

किशोरी के स्वजन स्टेशन से बाहर निकलने की सोच ही रहे थे कि धनंजय उसके पास पहुंच चाकू से उसका गला रेत दिया। परिवार के लोग किशोरी को लेकर अस्पताल भागे। चीख-पुकार सुन पुलिस दौड़ी, तो धनंजय ने खुद को भी उसी चाकू से लहूलुहान कर लिया था।

एसपी के निर्देश पर सिधारी थाने में प्रेमी पर मुकदमा

सिधारी पुलिस ने गुरुवार की रात एसपी अनुराग आर्य के निर्देश सिरफिरे प्रेमी पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। किशोरी की मौत के बाद उसकी चचेरी बहन नीलम ने थाने में तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने यह कार्रवाई की। पुलिस अपनी निगरानी में घायल प्रेमी का इलाज करा रही है। इंस्पेक्टर नंद कुमार तिवारी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट