Move to Jagran APP

पिता ने बेटा की कड़िया से पीटकर की हत्या

आजमगढ़ : निजामाबाद थाना क्षेत्र के चंदाभारी गांव में बुधवार की भोर में पिता ने अपने बेटा को ल

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 08:21 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 08:21 PM (IST)
पिता ने बेटा की कड़िया से पीटकर की हत्या
पिता ने बेटा की कड़िया से पीटकर की हत्या

आजमगढ़ : निजामाबाद थाना क्षेत्र के चंदाभारी गांव में बुधवार की भोर में पिता ने अपने बेटा को लकड़ी के कड़िया से प्रहार कर घायल कर दिया। घायल बेटा की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने मां की तहरीर पर हत्या के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

चंदाभारी गांव निवासी 25 वर्षीय प्रकाश प्रजापति पुत्र तिलकधारी प्रजापति ट्रक चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। पिता दिल्ली में रहकर नौकरी करता था। आठ वर्ष पूर्व वह दिल्ली छोड़कर घर चले आए और तभी से घर पर ही रहते हैं। परिजनों का कहना है कि तिलकधारी को शराब पीने की लत है। इस लत के चलते उसने घर में रखे रुपये पीने में उड़ा दिया। शराब के लिए अक्सर बेटा प्रकाश पर भी रुपये देने के लिए दबाव बनाता था। पिता की हरकतों से तंग आकर प्रकाश ने रुपये देने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर वह बेटा से नाराज था। पिता ने बुधवार की भोर में लगभग तीन बजे घर में सो रहे बेटा प्रकाश के सिर पर लकड़ी के कड़िया से ताबड़तोड़ प्रहार कर घायल कर दिया। प्रकाश की चीख-पुकार सुनकर मां के साथ ही परिवार के अन्य सदस्य आ गए। परिजनों के जगने के बाद पिता मौके से भाग गया। घायल बेटे को परिजनों ने शहर के एक प्राइवेट अस्पताल मे भर्ती कराया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजन शव लेकर घर चले आए। इस बीच किसी ने हत्या की सूचना पुलिस को दे दी। दोपहर बाद निजामाबाद पुलिस ने घर पहुंच कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। निजामाबाद थानाध्यक्ष चंद्रभाष्कर द्विवेदी ने बताया कि इस संबंध में मृत युवक की मां फूलमती देवी की तहरीर पर आरोपित पिता के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रकाश की मौत से परिवार में कोहराम

जासं, निजामाबाद (आजमगढ़) : चंदाभारी गांव निवासी प्रकाश प्रजापति दो भाई व तीन बहनों में सबसे बड़ा था। छोटा भाई 14 वर्षीय राम प्रकाश है। भाई बहनों में बड़ा होने के चलते घर की सारी जिम्मेदारी उसके कंधे पर आ गई थी। वह ट्रक चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। प्रकाश ने अपने मेहनत की कमाई से अपने चार बहनों के हाथ पीले कर दिए थे। इस साल एक बहन की शादी करने वाला था। बहनों की शादी के लिए वह ¨चतित रहता था। रिश्तेदारों के दबाव के बावजूद उसने अपनी शादी नहीं की थी। प्रकाश की मौत की खबर से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.