Move to Jagran APP

भारतीय पासपोर्ट बनवाने के फिराक में था अफगानी युवक

गिरफ्तार किये गए अफगानिस्तान के युवक की निशानदेही पर पुलिस ने फूलपुर क्षेत्र के तीन अन्य युवकों को भी हिरासत में ले लिया। अफगानिस्तानी युवक के साथ हिरासत

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 08:07 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 06:06 AM (IST)
भारतीय पासपोर्ट बनवाने के फिराक में था अफगानी युवक
भारतीय पासपोर्ट बनवाने के फिराक में था अफगानी युवक

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : पुलिस के हत्थे चढ़ा अफगानी युवक भारतीय पासपोर्ट बनवाने के फिराक में था। उससे पूछताछ के बाद तीन मददगारों को उठाकर पुलिस पूछताछ कर रही है। इरादे खंगालने को वाराणसी एवं आजमगढ़ पुलिस ने पहले फूलपुर कोतवाली में पूछताछ की उसके बाद चारो को लेकर वाराणसी रवाना हो गई। अफगानी युवक ने आजमगढ़ के फूलपुर थाना अंतर्गत ऊदपुर सबानारोड स्थित एक किराये के मकान को ठिकाना बनाया था।

loksabha election banner

एसपी ग्रामीण एनपी सिंह ने बताया कि गिरफ्तार युवक इबादुल्ला पुत्र अवलखन अफगानिस्तान के सलाम खेर शहर का मूल निवासी है। वह लगभग दो सप्ताह पूर्व अफगानिस्तान के पासपोर्ट व टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था। आजमगढ़ में मोहम्मद असलम के तीन मंजिला मकान में किराये पर कमरा लेकर रहता था। मोहम्मद असलम काफी अर्से से सऊदी रहते हैं। घर में उनकी पत्नी व पुत्र इम्तियाज रहता है। इम्तियाज ने मकान में ही चाय की दुकान खोल रखी है। इम्तियाज ने बताया कि फूलपुर अंतर्गत चमराडीह गांव के मोहम्मद आजम पुत्र फैजान व सहबे आलम उक्त अफगानिस्तानी युवक को लेकर उसके घर आये थे। उन्होंने ही उसके मकान में किराये पर कमरा दिलवाया था। मोहम्मद असलम मूलत: अहरौला क्षेत्र के भैंसासूर गांव के हैं। अफगानिस्तानी युवक ने भारतीय पासपोर्ट बनवाने के लिए चमराडीह गांव के व्यक्ति से मिलकर उसका आधार कार्ड लेकर इस्तेमाल कर लिया। उसने चमराडीह गांव के ग्राम प्रधान का फर्जी हस्ताक्षर व मोहर लगाकर पासपोर्ट बनवाने के लिए फार्म भरकर तैयार किया था। वह वाराणसी स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र के क्षेत्रीय कार्यालय पर शुक्रवार को फार्म जमा करने गया था। उसकी भाषा पर शक हुआ तो वाराणसी के दुर्गाकुंड चौकी की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके किराये के मकान की तलाशी में कंबल आदि मिले। हिरासत में लिए गए युवकों में इम्तियाज, मोहम्मद आजम, साहबे आलम से पूछताछ जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.