Move to Jagran APP

भीड़भाड़ से बचने की सलाह, फिर भी हो रही निष्ठा ट्रेनिग

(आजमगढ़) राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के डायरेक्ट डा. सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह की ओर से जारी गाइड लाइन में भीड़भाड़ से बचने की दी गई सलाह का यहां पर कोई प्रभाव नहीं है। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से एक दो अध्यापकों के साथ नहीं बल्कि 150 अध्यापकों के साथ निष्ठा ट्रेनिग बदस्तूर जारी है। ऐसे में कोरोना वायरस को लेकर शिक्षक भी भयभीत हो रहे हैं। क्योंकि इस ट्रेनिग में दूर दराज के शिक्षक प्रतिभाग कर रहे हैं। हालत यह है कि शिक्षक प्रशिक्षण में शामिल होने से कतरा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 06:24 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 06:24 PM (IST)
भीड़भाड़ से बचने की सलाह, फिर भी हो रही निष्ठा ट्रेनिग
भीड़भाड़ से बचने की सलाह, फिर भी हो रही निष्ठा ट्रेनिग

जासं, रौनापार (आजमगढ़) : राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद के निदेशक डा. सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह की ओर से जारी गाइड लाइन में भीड़भाड़ से बचने की दी गई सलाह का कोई असर नजर नहीं आ रहा। बेसिक शिक्षा विभाग का 150 शिक्षकों के साथ निष्ठा की ट्रेनिग बदस्तूर है। इसमें दूर-दराज के शिक्षकों के सहभागिता करने से शिक्षकों में करोना वायरस का भय सता रहा है। डरे, सहमे शिक्षक प्रशिक्षण में शामिल होने से कतरा रहे हैं।

loksabha election banner

डायरेक्टर ने गाइड लाइन में कोरोना वायरस का स्पष्ट उल्लेख किया है। भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों से बचने की सलाह दी गई है।उसके बाद भी निष्ठा की ट्रेनिग पर विराम नहीं लग सका। शिक्षक इसके विरोध में लगातार आवाज रहे हैं। शिक्षक ट्रेनिग में उपस्थित न होने के ²ष्टिग आशंकित कार्रवाई को लेकर सहमें हैं, लेकिन कोरोना वायरस घबराहट उन्हें ट्रेनिग में पहुंचने नहीं दे रही। ऐसे में जिम्मेदारों की सतर्कता एवं जागरुकता पर सवाल उठने लगा है। हरैया ब्लाक में निष्ठा के पांचवें बैच में 150 शिक्षकों ने प्रशिक्षण प्राप्त की।

--------

अब निष्ठा ट्रेनिग नहीं होगी

जासं, आजमगढ़ : प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी अमरनाथ राय ने निष्ठा के नए प्रशिक्षण पर रोक लगा दी है। उन्होंने कहा कि खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। जिन विकास खंडों में प्रशिक्षण बैच चल रहे हैं उसे पूर्ण किया जाए। बताया कि अगला बैच परिषद कार्यालय व राज्य परियोजना कार्यालय के आदेशों पर ही प्रारंभ किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.