Move to Jagran APP

डिफाल्टर प्रकरण पर संबंधित अफसर को प्रतिकूल प्रविष्टि

आजमगढ़ जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार की देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में जनसुनवाई पोर्टल पर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन आनलाइन संदर्भ मुख्यमंत्री पोर्टल पर लंबित डिफाल्टर संदर्भ प्रकरणों की विभागवार समीक्षा बैठक हुई। डीएम ने समस्त संबंधित विभागों के अधिकारियों को सचेत किया कि यदि संबंधित विभागों के संदर्भ प्रकरण तीन बुधवार तक डिफाल्टर पाए जाते हैं तो संबंधित विभाग के अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाएगी। जिला पूर्ति अधिकारी के 14

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 11:57 PM (IST)Updated: Sun, 18 Aug 2019 12:19 AM (IST)
डिफाल्टर प्रकरण पर संबंधित अफसर को प्रतिकूल प्रविष्टि
डिफाल्टर प्रकरण पर संबंधित अफसर को प्रतिकूल प्रविष्टि

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार की देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में जनसुनवाई पोर्टल पर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, आनलाइन संदर्भ, मुख्यमंत्री पोर्टल पर लंबित, डिफाल्टर संदर्भ, प्रकरणों की विभागवार समीक्षा बैठक हुई। डीएम ने समस्त संबंधित विभागों के अधिकारियों को सचेत किया कि यदि संबंधित विभागों के संदर्भ, प्रकरण तीन बुधवार तक डिफाल्टर पाए जाते हैं तो संबंधित विभाग के अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाएगी। जिला पूर्ति अधिकारी के 148 संदर्भ, प्रकरण पोर्टल पर लंबित होने पर डीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि संदर्भाें का समयबद्ध निस्तारण कराएं।

loksabha election banner

डीएम ने निर्देशित किया कि अपने विभाग से संबंधित आइजीआरएस पोर्टल पर लंबित डिफाल्टर संदर्भ व प्रकरणों को 19 अगस्त प्रत्येक दशा में गुणवत्तायुक्त निस्तारण करना सुनिश्चित करें। निर्देश दिया कि जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत प्राप्त होते ही उसका जल्द से जल्द निस्तारण कराएं। शिकायतों का डिफाल्टर होने के तीन दिन पहले ही उसका निस्तारण करना सुनिश्चित करें। समस्त बीडीओ को निर्देशित किया कि संबंधित विकास खंड के सीएससी के संचालकों के साथ मीटिग करें। यह भी देखें कि कोई भी सीएससी संचालक आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायतों को दर्ज करने के निर्धारित शुल्क से अधिक शुल्क लेता है, तो कार्रवाई करें। इस अवसर पर सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला, एडीएम एफआर गुरु प्रसाद गुप्ता, सीएमओ डा. एके मिश्रा, पीडी अभिमन्यु सिंह, डीडीओ रवि शंकर राय, डीआइओ डा. जितेंद्र प्रताप सिंह थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.