Move to Jagran APP

घर पर मिला पोषाहार, अभिलेख नहीं दिखा सके

संवाद सहयोगी, अजीतमल: आंगनबाड़ी केंद्रों पर सरकारी योजनाओं को लेकर चल रही लापरवाही पर

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 08:17 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 08:17 PM (IST)
घर पर मिला पोषाहार, अभिलेख नहीं दिखा सके
घर पर मिला पोषाहार, अभिलेख नहीं दिखा सके

संवाद सहयोगी, अजीतमल: आंगनबाड़ी केंद्रों पर सरकारी योजनाओं को लेकर चल रही लापरवाही पर अधिकारी शिकंजा कस रहे हैं। शनिवार को जिला कार्यक्रम आंगनबाड़ी केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया तो लापरवाही की पोल खुल गई। खामियां देख वह आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को जमकर फटकार लगाई। दो केन्द्रों की कार्यकर्ताओं व एक सहायिका को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीनो लोगों का वेतन रोक दिया। वहीं क्षेत्रीय मुख्य सेविका को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

prime article banner

शनिवार को जिला कार्यक्रम अधिकारी शरद अवस्थी ने तहसील क्षेत्र के ग्राम बल्लापुर में स्थित दो आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया। इसमें एक केंन्द्र बन्द मिला। वहीं दूसरे केन्द्र पर मौजूद कार्यकर्ता द्वारा अभिलेख नहीं दिखाये जा सके। क्षेत्र के ग्राम पृथ्वीपुर में स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र के निरीक्षण में जिला कार्यक्रम अधिकारी को कार्यकर्ता अपनी निर्धारित पोशाक में नहीं मिलीं। वह कोई अभिलेख भी नही दिखा सकी। पोषाहार भी केन्द्र पर न रखकर घर पर रखने की बात सामने आई।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि बल्लापुर स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र के बन्द मिलने से वहां की कार्यकर्ता मीना देवी व सहायिका, पृथ्वीपुर की आंगनबाड़ी केन्द्र की कार्यकरता पुष्पा देवी को पोषाहार घर पर रखने और दूसरी खामियों के चलते कारण बताओ नोटिस जारी की गई है और तीनो लोगों का वेतन रोका गया है। केन्द्रों पर मिली खामियों से क्षेत्रीय मुख्य सेविका मीरा ¨सह को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि बीहड़ क्षेत्र के आंगनबाड़ी केन्द्रों पर भी शीघ्र ही निरीक्षण किया जाएगा। खामियां मिलने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं सहित क्षेत्रीय मुख्य सेविका पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.