Move to Jagran APP

UP Nikay Chunav: पूर्व राज्यमंत्री रामजी और लालजी बसपा से निष्कासित, 50 से अधिक कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी

नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन में एक ओर जहां चुनाव प्रचार तेज हो तो भितरघात भी शुरू हो चुका है। दो दिन पूर्व बसपा ने विपरीत गतिविधियों के आधार पर पांच पदाधिकारियों को निष्कासित किया तो 50 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ दी।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavPublished: Tue, 02 May 2023 11:18 PM (IST)Updated: Tue, 02 May 2023 11:18 PM (IST)
UP Nikay Chunav: पूर्व राज्यमंत्री रामजी और लालजी बसपा से निष्कासित, 50 से अधिक कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी
पांच पदाधिकारियों को निष्कासित किया तो 50 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ दी।

औरैया, जागरण संवाददाता: नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन में एक ओर जहां चुनाव प्रचार तेज हो, तो भितरघात भी शुरू हो चुका है। दो दिन पूर्व बसपा ने विपरीत गतिविधियों के आधार पर पांच पदाधिकारियों को निष्कासित किया तो 50 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ दी। एक मई को पूर्व राज्य मंत्री रामजी शुक्ला और नगर पालिका औरैया अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी लड़ रहे उनके भाई लालजी शुक्ला को निष्कासित कर दिया।

loksabha election banner

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के जिलाध्यक्ष कमल गौतम ने बताया कि पार्टी ने नगर पालिका अध्यक्ष पद पर अशोक उर्फ मुन्ना पाल को टिकट दिया है। जो चुनाव लड़ रहे। निर्दलीय प्रत्याशी लालजी शुक्ला पर आरोप लगे कि गलत तरीके से पार्टी का बैनर लेकर प्रचार किया जा रहा, जबकि टिकट उन्हें नहीं मिला है। गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए लालजी और उनके बड़े भाई पूर्व विधायक व राज्य मंत्री रामजी को पार्टी से हटा दिया गया है। 

बता दें कि भाजपा-बसपा गठबंधन में बनी सरकार के दौरान 2001 में 2006 तक रामजी औरैया से विधायक रहे। 2006 बसपा के कार्यकाल में राज्य मंत्री और लघु उद्योग निगम के अध्यक्ष रहे थे। 

परिसीमन के तहत वर्ष 2017 में दिबियापुर विधान सभा सीट से टिकट मिली लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। लालजी ने बताया कि पार्टी से फोन आया था,  जो पत्र जारी किया गया है वह सही ही होगा। उधर, कमल गौतम का कहना है कि हाईकमान से मिले निर्देश के तहत यह किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.