Move to Jagran APP

बोर्ड की गणित परीक्षा में दो नकलची पकड़े गए

जागरण संवाददाता, औरैया : शनिवार को बोर्ड परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। गणित सहित

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 11:15 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 11:15 PM (IST)
बोर्ड की गणित परीक्षा में दो नकलची पकड़े गए
बोर्ड की गणित परीक्षा में दो नकलची पकड़े गए

जागरण संवाददाता, औरैया : शनिवार को बोर्ड परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। गणित सहित पांच विषयों की परीक्षा में 3,615 परीक्षार्थियों ने सख्ती के चलते परीक्षा छोड़ दी। वहीं 80 केंद्रों पर हुई परीक्षा में दो नकलची नकल करते पकड़े गए। नकलविहीन परीक्षा कराए जाने के लिए बनाए गए सचल दल सहित अधिकारी परीक्षा के दौरान भ्रमण पर रहे। कक्ष में जाने से पहले परीक्षार्थियों की तलाशी लेने के बाद ही अंदर जाने दिया गया।

loksabha election banner

यूपी बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा शांति पूर्ण ढंग से संपन्न हुई। समय-समय पर सचल दल व जोनल मजिस्ट्रेट सहित सुपर जोनल मजिस्ट्रेट केंद्रों पर पहुंच कर जांच करते नजर आए। वहीं पूरे समय परीक्षार्थियों पर सीसीटीवी कैमरे की नजर बनी रही। सुबह पाली में पंजीकृत 21306 में 17738 बच्चों ने हाईस्कूल में गणित की परीक्षा दी। जिसमें 3568 परीक्षार्थियों ने सख्ती के चलते परीक्षा से किनारा कर लिया। वही प्रारंभिक गणित में पंजीकृत 242 में 218 ने परीक्षा दी 24 ने परीक्षा छोड़ दी। वही व्यापारी संगठन पत्र व्यवहार में 75 पंजीकृत बच्चों में 72 ने परीक्षा दी और तीन परीक्षा देने नहीं पहुंचे। इसके अलावा कृषि भौतकीय में 338 में 19 ने परीक्षा छोड़ दी और 319 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। कृषि जंतु विज्ञान में 192 में 190 ने परीक्षा दी और दो ने परीक्षा से तौबा कर लिया। वहीं शहर के तिलक इंटर कालेज में एक व जनता इंटर कालेज रुरुगंज में एक नकलची पकड़ा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.