Move to Jagran APP

गड्ढों के कारण अंडरपास पर पलटा ट्रक, यातायात बाधित

संवाद सूत्र अछल्दा अछल्दा फफूंद मार्ग पर प्रेमनगर रेलवे क्रासिग के पास बने अंडरपास पर भारी

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 11:45 PM (IST)
गड्ढों के कारण अंडरपास पर पलटा ट्रक, यातायात बाधित
गड्ढों के कारण अंडरपास पर पलटा ट्रक, यातायात बाधित

संवाद सूत्र, अछल्दा : अछल्दा फफूंद मार्ग पर प्रेमनगर रेलवे क्रासिग के पास बने अंडरपास पर भारी भरकम गड्ढे होने से मंगलवार को मौरंग लदा एक ट्रक पलट गया। जिसके चलते यातायात बाधित हो गया। दोनों तरफ से कोई वाहन नहीं निकल पा रहा था। मजबूरी में वाहन चालक लंबा चक्कर काटकर गंतव्य स्थल तक पहुंच रहे हैं। समस्या लंबे समय से होने के बावजूद जिम्मेदारों का ध्यान इस तरफ नहीं जा रहा है।

loksabha election banner

मंगलवार को एक ट्रक मौरंग लादकर उरई से सौरिख जा रहा था। जैसे ही ट्रक ओवरब्रिज के नीचे पहुंचा तो गड्ढा होने की वजह से पलट गया। ट्रक के पलटने से दोनों तरफ वाहनों का निकलना बंद हो गया। कुछ ही देर में लंबा जाम लग गया। वाहनों को निकालने का कोई रास्ता न होने की वजह से लंबा चक्कर काटकर दूसरे मार्ग से वाहनों को निकालने की व्यवस्था की गई। जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस मार्ग से कई जनपदों को आने जाने वाले वाहन निकलते हैं जिससे यह अतिव्यस्त रहता है। चौबीस घंटे वाहनों का आवागमन होता है। ओवरब्रिज के नीचे सड़क खराब होने की समस्या अभी की नहीं बल्कि काफी पुरानी है। इसके बाद भी जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। कभी कभार बालू, राख का मिश्रण डालकर खानापूरी कर दी जाती है। सड़क खराब होने की वजह से यहां कभी बड़ा हादसा हो सकता है।

---------------------

डिपो परिसर में भरा पानी, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता, औरैया : सोमवार रात की बारिश का असर डिपो में भी देखने को मिला। यहां जगह-जगह गड्ढे में पानी भर जाने से कीचड़ की समस्या पैदा हो गई। जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं बसों के आवागमन से पूरे परिसर में कीचड़ की समस्या पैदा हो गई।

डिपो का सीमित दायरा ऊपर से बसों के स्टैंड के लिए क'चा परिसर बारिश में दुश्वारी बढ़ाने के लिए काफी है। जहां एक ओर परिवहन की कमाई के मामले में औरैया डिपो मंडल में अपना विशिष्ट स्थान रखती है। वहीं डिपो परिसर सुविधाओं के मामले में मंडल की दूसरी डिपो से कहीं ज्यादा पीछे है। क'चा परिसर बारिश के चलते मंगलवार को कीचड़ में तब्दील हो गया। वहीं बसों के गुजरने पर व्यवस्था और ज्यादा बिगड़ गई। बसों के इंतजार में यात्रियों को सड़क पर ही खड़े होना पड़ा। जबकि प्रतीक्षालय के लिए कीचड़ के बीच से गुजरना था। जलनिकासी की समस्या भी परिसर में बदइंतजामी का कारण है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरएस चौधरी ने बताया कि विभाग को कई बार पत्राचार कर डिपो की बदहाल व्यवस्था को दुरुस्त कराने की मांग की गई है। फिलहाल अस्थायी तौर पर मिट्टी व पत्थर डालकर गड्ढों को भरा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.