Move to Jagran APP

दिमागी बुखार की सूचना पर सेंगनपुट्टा पहुंची टीम

संवाद सहयोगी अजीतमल दिमागी बुखार की आशंका को लेकर चिकित्सीय टीम रविवार को सेंगनपुट्टा

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Aug 2019 11:06 PM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 06:28 AM (IST)
दिमागी बुखार की सूचना पर सेंगनपुट्टा पहुंची टीम
दिमागी बुखार की सूचना पर सेंगनपुट्टा पहुंची टीम

संवाद सहयोगी अजीतमल : दिमागी बुखार की आशंका को लेकर चिकित्सीय टीम रविवार को सेंगनपुट्टा पहुंची। चिकित्सीय परीक्षण के बाद लोगों को दवा वितरित की गई। गांव में फैली गंदगी देखकर घरों के आसपास और नालियों में दवा का छिड़काव किया गया। गत दिवस गांव में आठ वर्षीय बालक की बुखार से मौत के बाद प्रशासन चौकन्ना हो गया है।

loksabha election banner

गांव निवासी हाकिम सिंह का आठ वर्षीय पुत्र हिमांशु बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहा था। परिजन निजी चिकित्सक के यहां उसका उपचार करा रहे थे। शनिवार को उसकी मौत हो गई। लोगों ने दिमागी बुखार से हिमांशु की मौत हो जाने की आशंका व्यक्त की थी। रविवार को सीएचसी अजीतमल के अधीक्षक डॉ. विमल कुमार के नेतृत्व में एक चिकित्सीय टीम गांव पहुंची। टीम ने यहां लोगों का परीक्षण कर हिमांशु के घर के आसपास और उसके परिजनों के ब्लड सैंपल लेकर स्लाइड बनाई। अधीक्षक ने बताया कि हिमांशु की मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। सुरक्षा के तौर पर चिकित्सीय टीम ने गांव पहुंचकर 28 लोगों के ब्लड सेंपल लेकर उनकी स्लाइड बनाई है। 60 लोगों का चिकित्सीय परीक्षण कर उन्हें दवा भी वितरित की है। मच्छरों के लार्वा और उन्हें मारने के लिए गांव की गलियों, नालियों सहित घरों के आसपास बिखरी गंदगी आदि पर दवा का छिड़काव किया गया है। स्लाइड रिपोर्ट के आधार पर यदि कोई बीमार पाया जाता है तो उसका उपचार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.