Move to Jagran APP

26 दिसंबर से शुरू होगा मतदाता पुनरीक्षण अभियान

संवाद सहयोगी, बिधूना : 26 दिसंबर से शुरू होने वाले मतदाता पुनरीक्षण विशेष अभियान के लिए विधान

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Dec 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 24 Dec 2017 03:01 AM (IST)
26 दिसंबर से शुरू होगा 
मतदाता पुनरीक्षण अभियान
26 दिसंबर से शुरू होगा मतदाता पुनरीक्षण अभियान

संवाद सहयोगी, बिधूना : 26 दिसंबर से शुरू होने वाले मतदाता पुनरीक्षण विशेष अभियान के लिए विधानसभा क्षेत्र के 390 बीएलओ को तहसील सभागार में प्रशिक्षित किया गया। इस दौरान उनको एक जनवरी 2018 को 18 वर्ष पूर्ण कर चुके सभी मतदाताओं को मतदाता सूची से जोड़ने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही प्रारूप 6, 7, 8 व 8 ए को भरने के बारे में भी जानकारी दी गई।

loksabha election banner

तहसील सभागार में विधानसभा क्षेत्र के सभी 390 बीएलओ को मतदाता पुनरीक्षण अभियान के संबंध में शनिवार को बारीकियां समझाई गईं। कहा गया कि 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक चलने वाले विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत एक भी ऐसा मतदाता सूची में पंजीकृत होने से शेष न रह जाए जो 2018 जनवरी को 18 वर्ष पूर्ण कर रहा हो। तहसीलदार राजकुमार चौधरी व नायब तहसीलदार प्रेमचंद्र पांडेय ने बीएलओ को पुनरीक्षण अभियान से संबंधित अन्य जानकारियां भी दीं। कहा कि पर्याप्त साक्ष्य लेकर ही मतदाताओं को सूची से जोड़ें। इसके साथ ही मृतकों के नाम सूची से हटाएं। उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर, 7, 21, 28 जनवरी को सभी बीएलओ अपने-अपने बूथों पर मौजूद रहें। यदि बीएलओ इन तिथियों पर अपने बूथों पर नहीं मिले तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तहसीलदार ने कहा कि यह राष्ट्रीय महत्व का कार्यक्रम है। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान उन्होंने बीएलओ से उनकी समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। गंभीर यादव, धवनवीर, विक्रम ¨सह, भूरे, अमित, अनिल तिवारी सहित क्षेत्र के सभी बीएलओ मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.