संसू, एरवाकटरा: विधान सभा चुनाव को देखते हुए पुलिस व प्रशासन अपने हिस्से की तैयारी में जुटा है। मतदान केंद्र व बूथों का मुआयना तेज कर दिया गया है। इसके अलावा जहां जो खामियां हैं उसे दूर किया जा रहा। शनिवार को एरवाकटरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अर्धसैनिक बलों ने पुलिस को साथ लेकर फ्लैग मार्च कस्बा और बाजारों से जुड़े मुख्य मार्गों पर निकाला। दूसरी ओर अजीतमल कोतवाली के तहत एसपी ने संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया। जिले में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए पुलिस फोर्स पूरी तरह से मुस्तैद दिख रही है।

जिले में संवेदनशील बूथों की संख्या 40 से ज्यादा है। जहां पर पुलिस की सबसे ज्यादा नजर है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक वर्मा का कहना है कि चुनाव तैयारी तेज करा दी गई हैं। सुरक्षा के मद्देनजर हर संभव कदम उठाए गए हैं। किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी या फिर समस्या न हो, इसके लिए सीओ व प्रभारी निरीक्षकों को निर्देश जारी किया जा चुका है। शनिवार को अर्धसैनिक बलों ने पुलिस टीम के साथ फ्लैग मार्च निकाला। लोगों से मुलाकात करते हुए उनसे बिना किसी भय के मतदान करने की अपील की गई।

---------

जागरूकता में जुटा प्रशासन

मतदाताओं को जागरूक करने की दिशा में प्रशासन ने पूरा जोर लगा दिया है। प्रभारी जिला निर्वाचन अधिकारी रेखा एस चौहान ने बताया कि 17 जनवरी को सभी प्रत्याशी, उम्मीदवार एवं अभिकर्ताओं को निर्वाचन प्रक्रिया, मतगणना प्रक्रिया, आदर्श आचार संहिता के पालन आदि का प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण तिलक महाविद्यालय में होगा। 29 जनवरी को द्वितीय और 11 फरवरी को तृतीय प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Edited By: Jagran