Move to Jagran APP

विद्यालय में फिर से मवेशियों को बंद किया

संवाद सूत्र, अछल्दा: विकास खमड की ग्राम पंचायत बघईपुर में अन्ना जानवरों से त्रस्त किसानों ने सोमव

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 07:15 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 07:15 PM (IST)
विद्यालय में फिर से मवेशियों को बंद किया
विद्यालय में फिर से मवेशियों को बंद किया

संवाद सूत्र, अछल्दा: विकास खमड की ग्राम पंचायत बघईपुर में अन्ना जानवरों से त्रस्त किसानों ने सोमवार सुबह बघईपुर गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर में दो दर्जन से अधिक मवेशी कैद कर दिए। गेट बंद न हो पाने पर कांटेदार झाड़ियां लगा दीं। जब विद्यालय में जानवर देख कालेज के जूनियर इंचार्ज भगवान दास पहुंचे तो भौचक्का रह गए। उन्होंने यूपी 100 को सुचना दी। पुलिस के न पहुचने पर संकुल प्रभारी को अवगत कराया गया। स्कूल में जानवर देख बच्चे अपने घर वापस लौट गए।

loksabha election banner

तमाम दावों के बावजूद भी अछल्दा नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में कहीं भी अस्थाई रूप से गोआश्रम नहीं खुल सका है। कृषक अन्ना जानवरों से परेशान हैं। इसी के चलते गांव के लोगों ने पूर्व माध्यमिक स्कूल में जानवरों को पहुंचा दिया। जब बच्चे स्कुल पहुंचे तो वहां भीड़ ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया।

जब जूनियर इंचार्ज स्कूल खोलने पहुंचे तो उन्हें अन्ना मवेसी अंदर होने की वजह से स्कूल नहीं खोला गया। सूचना के काफी देर इंतजार के बाद पुलिस नहीं पहुंची तो एबीएसए ने सकुल प्रभारी को भेजा तो उन्होंने पहुंचकर ग्राम प्रधान दीप्ती देवी को अवगत कराया। प्रधान पति अनिल कुमार ने स्कूल में पहुंचकर अध्यापकों के सहयोग से जानवरों को परिसर से बाहर निकलवाया। उसके बाद सा़फ सफाई करवाने के बाद बारह बजे स्कूल खोला गया। संकुल प्रभारी ने बताया कि जानवरों को निकलवाने के बाद विद्यालय विधिवत खोल दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.