Move to Jagran APP

मिष्ठान की दुकानों पर की गई छापेमारी

जागरण संवाददाता, औरैया : जिलाधिकारी के निर्देश पर जिले में जगह-जगह खाद्य विभाग के अधिकारि

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 10:57 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 10:57 PM (IST)
मिष्ठान की दुकानों पर की गई छापेमारी
मिष्ठान की दुकानों पर की गई छापेमारी

जागरण संवाददाता, औरैया : जिलाधिकारी के निर्देश पर जिले में जगह-जगह खाद्य विभाग के अधिकारियों समेत ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने मिष्ठान की दुकानों में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान शहर के नामचीन मिष्ठान भंडार बिना पंजीकृत पाया गया। साथ ही उस दुकान पर रंग की मिलावट होने पर मिठाई को नष्ट कर दिया गया। इसके अलावा अन्य दुकानों से सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा गया है।

prime article banner

शुक्रवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अनुपम शुक्ला के द्वारा सुभाष चौक स्थित मुरली स्वीट हाउस से खोया एवं घी का नमूना लिया गया। इसके बाद बांके बिहारी स्वीट भंडार से रंगीन बूंदी का नमूना लिया गया। जबकि अधिक रंग होने के कारण पांच किलो बूंदी के लड्डू को नष्ट कर दिया गया। इसके अलावा तहसील बिधूना में उपजिलाधिकारी प्रवेंद्र कुमार के नेतृत्व में अंबेडकर चौराहा बिधूना स्थित संजीव कुमार के प्रतिष्ठान से वर्कयुक्त मिठाई का नमूना लिया गया। वहीं शशिकांत त्रिपाठी की दुकान से पनीर का नमूना लिया गया। इसके अलावा अन्य दुकानों से भी मिठाईयों के नमूने लिए गए हैं। अभिहित अधिकारी एस.के श्रीवास्तव ने बताया कि उक्त मिठाईयों में प्रयुक्त वर्क खराब गुणवत्ता होने के कारण लगभग 55 किलो वर्कयुक्त मिठाई मौके पर ही नष्ट कर दी गई। वहीं अजीतमल कस्बा के बाबरपुर एवं मुरादगंज में भी उपजिलाधिकारी अजीतमल के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। यहां बाबरपुर से चंदन के खाद प्रतिष्ठान से दूध की बर्फी एवं मुरादगंज स्थित संतोष पोरवाल के खाद मिष्ठान से रंगीन पिस्ता, बर्फी का नमूना लिया गया। अभिहित अधिकारी ने बताया कि अभियान के तहत लिए गए नमूनों की जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद खराब पाए जाने वाले नमूने में संबंधित कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.