Move to Jagran APP

नवांगतुक डीएम ने संभाला चार्ज

जागरण संवाददाता, औरैया: 2012 बैच के आइएएस अभिषेक ¨सह मीणा ने रविवार को कोषागार पहुंचक

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 11:00 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 11:00 PM (IST)
नवांगतुक डीएम ने संभाला चार्ज
नवांगतुक डीएम ने संभाला चार्ज

जागरण संवाददाता, औरैया: 2012 बैच के आइएएस अभिषेक ¨सह मीणा ने रविवार को कोषागार पहुंचकर कार्यभार ग्रहण किया। चार्ज लेने से पहले उन्होंने कोषागार में सभी दस्तावेजों की गहनता से जांच की। इसके साथ ही डबल लॉक में रखे हुए स्टांप पेपर समेत अन्य आवश्यक दस्तावेजों का रजिस्टर से मिलान भी किया।

loksabha election banner

कोषागार में चार्ज लेने के बाद वे अन्य मौजूद अधिकारियों के साथ ककोर स्थित जिला मुख्यालय के लिए रवाना हुए। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि दो फरवरी 1983 को उनका जन्म हुआ था। वह मूल रूप से जयपुर राजस्थान के निवासी है और 2012 बैच के वह यूपी कैडर से आइएएस हैं। कंप्यूटर से इंजीनिय¨रग करने के बाद उन्होंने आइएएस में सफलता पाई। जिला मजिस्ट्रेट के रूप में यह उनकी पहली तैनाती है। इससे पहले वह लखनऊ में विशेष सचिव खाद्य एवं रसद विभाग के पद पर तैनात थे। शनिवार देर रात जिलाधिकारी श्रीकांत मिश्रा का स्थानांतरण लखनऊ कर दिया गया। उनके स्थान पर भारतीय प्रशासनिक सेवा 2012 बैच के अभिषेक ¨सह मीणा को भेजा गया है। रविवार को कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने अधिकारियों से परिचय किया। इसके बाद वह सीधा कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हो गए। यहां से देर शाम वह दिल्ली में चुनाव आयोग की ट्रे¨नग के लिए रवाना हुए। फोन पर हुई बात पर उन्होंने बताया कि सरकार की योजनाओं को प्राथमिकता के साथ लागू किया जाएगा। जनता की समस्याओं का निस्तारण तय समय पर किया जाएगा। आने वाले लोकसभा चुनाव को शांति व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराया जाएगा। कोषागार में पदभार ग्रहण करने से पूर्व अतिरिक्त मजिस्ट्रेट रामजीवन, एसडीएम अजीतमल विजय प्रताप, डीएसओ अशोक कुमार, कोषाधिकारी सतीश कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.