Move to Jagran APP

लापरवाही के चलते जर्जर हाल में पहुंचा नवीन स्वास्थ्य केंद्र

संवाद सहयोगी बिधूना एक दशक पहले बसपा शासनकाल में वर्ष 2008 - 2009 में तहसील क्षेत्र के ग्राम

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 10:44 PM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 10:44 PM (IST)
लापरवाही के चलते जर्जर हाल में पहुंचा नवीन स्वास्थ्य केंद्र
लापरवाही के चलते जर्जर हाल में पहुंचा नवीन स्वास्थ्य केंद्र

संवाद सहयोगी, बिधूना : एक दशक पहले बसपा शासनकाल में वर्ष 2008 - 2009 में तहसील क्षेत्र के ग्राम उमरैन में एक करोड़ पांच लाख रुपये की धनराशि से बना नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते जर्जर होता जा रहा है। अराजक तत्वों की ओर से खिड़की, दरवाजे, शीशे, विद्युत फिटिग रॉड आदि पार कर दिया गया है।

loksabha election banner

उमरैन ग्राम पंचायत की प्रधान आरती त्रिपाठी, पूर्व प्रधान अवधेश त्रिपाठी, पूर्व ब्लॉक प्रमुख अवधेश त्रिपाठी के अलावा ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को फैक्स भेजा है। उन्होंने नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की जर्जर स्थिति का हवाला देकर जनहित में उसका जीर्णोद्धार कराने की मांग की है। आरोप है कि विभागीय अधिकारियों की ओर से अस्पताल की स्थिति के बारे में कई बार उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। नवीन स्वास्थ केंद्र की जर्जर स्थिति के कारण वहां पर स्टाफ भी नहीं है। एक फार्मासिस्ट और वार्ड व्बॉय के सहारे अस्पताल संचालित हो रहा है। मरीजों को स्वास्थ्य सेवाओं का पर्याप्त लाभ नहीं मिल पा रहा है और उन्हें बिधूना तक का सफर तय करना पड़ता है। सीएमओ डॉ. एके राय ने बताया कि अतिशीघ्र नवीन स्वास्थ्य केंद्र का जीर्णोद्धार कराए जाने के साथ चिकित्सक की तैनाती के प्रयास किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.