जागरण संवाददाता, औरैया: कोरोना का संक्रमण खत्म करने की कवायद जिले में तेज है। गांव व शहर की हर गली-मोहल्लों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। सोमवार को अग्निशमन विभाग, नगर पालिका व पंचायतों ने एकजुटता के साथ अभियान चलाया। इस दौरान लोगों को कोविड वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक भी किया गया। कोरोना संक्रमण से निपटने को स्थानीय प्रशासन के साथ युवा व अन्य लोग लगे हुए हैं। गांव-गांव जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक भी कर रहे हैं।

कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक किए जाने के लिए विकासखंड वार टीमें लगाई गई हैं। नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी बलवीर सिंह ने बताया कि शहर के साथ गांवों में स्वच्छता मुहिम के तहत साफ-सफाई का कार्य कराया जा रहा है। इसके अलावा सैनिटाइजेशन अभियान पर जोर दिया जा रहा है। इसमें लोगों को शारीरिक दूरी का अनुपालन करने के लिए कहा गया। साथ

ही ज्यादा जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले। उधर, वैक्सीनेशन के प्रति जनप्रतिनिधियों के साथ ही नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान भी गांव-गांव भ्रमण कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

---

चौपाल लगाकर की अपील

निवर्तमान ब्लाक प्रमुख सदर सौरभ भूषण शर्मा ने ग्राम शहब्दा में भ्रमण कर ग्रामीणों को जागरूक किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वैक्सीन जीवन रक्षक डोज है। इसे लेकर कुछ नासमझ अफवाह फैला रहे हैं, ऐसे लोगों से दूर रहें। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र व आसपास के प्राथमिक विद्यालय में लगे अस्थाई कैंप में ग्रामीणों का टीकाकरण भी कराया। आधा सैकड़ा से ज्यादा ग्रामीणों को टीके की पहली डोज लगाई गई।

Edited By: Jagran