Move to Jagran APP

जागरण प्रभाव : ईओ ने जैम पोर्टल पर सामान खरीदने के आदेश किए जारी

संवाद सहयोगी, अजीतमल : दैनिक जागरण में कमीशन खोरी का आरोप लगाते हुए प्रकाशित हुई खबर

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 07:59 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 07:59 PM (IST)
जागरण प्रभाव : ईओ ने जैम पोर्टल पर सामान खरीदने के आदेश किए जारी
जागरण प्रभाव : ईओ ने जैम पोर्टल पर सामान खरीदने के आदेश किए जारी

संवाद सहयोगी, अजीतमल : दैनिक जागरण में कमीशन खोरी का आरोप लगाते हुए प्रकाशित हुई खबर से नगर पंचायत बाबरपुर अजीतमल प्रशासन की नींद टूट गई। अब कमीशनखोरी में हो रही बदनामी से बचने के लिए जैम पोर्टल से सामान की खरीद फरोख्त के लिए एनआईसी पर रजिस्ट्रेशन कराने की याद आ गई।

loksabha election banner

मालूम हो कि नगर पंचायत बाबरपुर अजीतमल में बीते दिनों ई- टेण्ड¨रग के माध्यम से संसाधनों की खरीद की गई थी। इन संसाधनों की खरीद के लिये बीते वित्तीय वर्ष में प्रस्ताव पास हुये थे। 14 वें वित्त आयोग की बची हुये एक करोड़ बानबे लाख 68 हजार की धनराशि में से एक करोड़ चौबीस लाख 76 हजार दो सौ रूपये से ई टेण्ड¨रग के जरिए से 10 किलोवॉट का जनरेटर, 2 नग कूड़ा गाड़ी हाइड्रोलक ट्रिपर सहित, सीवर सेंक्शन मशीन, 03 नगर वाटर टैंकर, हाईड्रोलक सीढ़ी, व मोबाइल टायलेट, जेसीबी, ट्रेक्टर आदि सामान खरीदा गया है। शासनादेश के अनुसार नगर निकायों, नगर पंचायतों, नगर पालिकाओं आदि में सुई से लेकर जहाज तक की खरीद अब जैम पोर्टल पर किये जाने के आदेश दिये गये थे। जिससे कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार पर रोक लग सके और पारदर्शिता रहे।

लेकिन नगर पंचायत बाबरपुर अजीतमल प्रशासन ने करोड़ो रूपये की खरीद सिर्फ ई टेण्ड¨रग के माध्यम से करना ही उचित समझा। सभासदों सहित कई लोगों ने दबी जुबान से इसमें नगर पंचायत प्रशासन द्वारा भारी कमीशनखोरी का आरोप लगाया था। वहीं नगर पंचायत में कार्यरत जिम्मेदार पद पर कार्यरत एक कर्मचारी ने भी कमीशन खोरी के आरोप को दबी जुबान से स्वीकार किया था। इसकी खबर दैनिक जागरण ने अपने रविवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित की थी। नगरपंचायत के अधिशाषी अधिकारी विजय कुमार ¨सह ने जैम पोर्टल पर खरीद होने के लिये एनआईसी पर रजिस्ट्रेशन न होने की बात बताई थी। साथ ही उनके कार्यकाल की बात न होने की बात कहते हुए कमीशनखोरी के आरोप पर चुप्पी साध ली थी।

मंगलवार को अधिशाषी अधिकारी विजय कुमार ¨सह ने बताया कि अब नगर पंचायत में जो भी सामान खरीदा जायेगा। वह जैम पोर्टल के माध्यम से ही खरीदा जायेगा। सीधा ई टेण्ड¨रग से सामान की खरीद नियमानुसार गलत है। वह बुधवार को एनआईसी पर रजिस्ट्रेशन कराने के लिये लखनऊ जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.