जागरण संवाददाता, औरैया: संयुक्त जिला चिकित्सालय में प्रवेश द्वार से लेकर अस्पताल के अंदर हर गतिविधि पर सीसीटीवी कैमरे की नजर रहेगी। इनका कंट्रोल रूम सीएमएस कक्ष में बनाया गया है। अब सीएमएस अपने कक्ष से बैठे-बैठे ही किसी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखेंगे।

संयुक्त जिला चिकित्सालय औरैया में इन दिनों सुरक्षा के लिहाज से पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। इससे अस्पताल परिसर में पांच मेगा पिक्सल के 12 कैमरे लगाए गए हैं। हालांकि पहले से भी कुछ कैमरे लगे थे। दरअसल अस्पताल में ओपीडी के बाद शाम के समय संदिग्ध व्यक्तियों के आने की सूचना सीएमएस दी थी। इससे निपटने के लिए सीएमएस डॉ. लाखन सिंह ने अस्पताल के मुख्य द्वार से लेकर इमरजेंसी कक्ष, ओपीडी में मरीजों की लगी लाइन, पर्चा काउंटर, दवा वितरण कक्ष, पैथालाजी, एक्सरे, कक्ष, अस्पताल के अंदर बने जीने मे भी आने जाने वालों की निगरानी के लिए तीसरी आंख यानि सीसीटवी कैमरा लगवाए हैं।

एक क्लिक करते ही दिख जाएगा पूरा सीन

सीएमएस की टेबल के सामने एलईडी में पूरे बारह जगहों के सीन दिखेंगे। जिसके लिए उनकी टेबल पर रिमोट माउस मौजूद रहेगा। अगर चिकित्सक मरीजों को नहीं देख रहे है को सीएमएस चिकित्सक से तुरंत संपर्क करेंगे। वाहनों पर भी रहेगी नजर

सीसीटीवी कैमरे लग जाने से चोरी की घटनाओं पर अंकुश लग जाएगा। अब कोई व्यक्ति अगर किसी के वाहन से छेड़छाड़ करेगा तो वह कैमरे की गतिविधि में कैद हो जाएगा।

अस्पताल की सुरक्षा, व्यवस्था की निगरानी के लिए नए सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। जिससे अस्पताल की हर गतिविधि पर न•ार रखी जाएगी।

डॉ. लाखन सिंह, सीएमएस, संयुक्त जिला चिकित्सालय औरैया

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस