Move to Jagran APP

ग्राम पंचायत सदस्यों ने प्रधान के खिलाफ खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता, औरैया: एरवाकटरा विकासखंड की ग्राम सभा वीलपुर एरवा के ग्राम पंचायत सदस्यो

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 05:38 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 05:38 PM (IST)
ग्राम पंचायत सदस्यों ने प्रधान के खिलाफ खोला मोर्चा
ग्राम पंचायत सदस्यों ने प्रधान के खिलाफ खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता, औरैया: एरवाकटरा विकासखंड की ग्राम सभा वीलपुर एरवा के ग्राम पंचायत सदस्यों ने ग्राम प्रधान द्वारा मनमानी व फर्जीवाड़ा किए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने जिलाधिकारी व जिला पंचायती राज अधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए प्रधान के खिलाफ खुली जांच जिला स्तरीय अधिकारी से कराए जाने की मांग की है। सभी ने प्रधान अभय राम द्वारा राज्य वित्तीय तथा ग्रामीण निधि से शासन द्वारा प्राप्त धन में मनमानी किए जाने की शिकायत की है।

loksabha election banner

डीएम श्रीकांत मिश्रा को दिए शिकायती पत्र में ग्राम पंचायत सदस्यों ने बताया कि ग्राम प्रधान द्वारा की वित्तीय मनरेगा में फर्जीवाड़ा की पूर्ण जानकारी हम लोग रखते हैं। जिसकी जांच जिला स्तर से किसी सक्षम तकनीकी अधिकारी से खुली जांच स्थलीय करवाए जाने की मांग की। ग्राम सभा में ग्राम पंचायत की महत्वपूर्ण बैठकें आज तक बुलाई गई। कार्य योजना ग्राम प्रधान अपने मन मर्जी से अपने घर बैठकर फर्जी सदस्यों के हस्ताक्षर से तैयार की जाती है जिसकी जांच खुले तौर पर आम ग्राम सभा के सदस्यों द्वारा कराई जाए। 2015 के निर्वाचन के बाद से प्रार्थीगण शपथ के उपरांत समितियों के गठन के समय ग्राम प्रधान पारदर्शिता बने रहने, निष्पक्ष को बचाए रखने में महत्वपूर्ण समितियों में धांधली के लिए स्वयं प्रधान ने अपने पास रखें जिससे राज्य वित्त, ग्रामीण निधि को मनमानी के लिए विकास कार्य को करने में हस्तक्षेप न हो। इसके अलावा इज्जतघर निर्माण की भी जांच कराए जाने की मांग की। शिकायती पत्र देने वालों में मुख्य रूप से प्रदीप कुमार, राकेश कुमार, राजवीर, तारादेवी, मंजूलता, राजा, सोनी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.