Move to Jagran APP

पुलिस के हत्थे चढ़े चार वाहन लुटेरे

जागरण संवाददाता, औरैया : हाईवे पर वाहन लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का औ

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 06:46 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 06:46 PM (IST)
पुलिस के हत्थे चढ़े चार वाहन लुटेरे
पुलिस के हत्थे चढ़े चार वाहन लुटेरे

जागरण संवाददाता, औरैया : हाईवे पर वाहन लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का औरैया व अजीतमल कोतवाली पुलिस ने पर्दाफाश किया है। कार सवार चार बदमाशों ने पहले सदर कोतवाली के मिहौली ओवरब्रिज के पास एक छोटे कंटेनर व एक डीसीएम लूट की घटना को अंजाम दिया था। तभी औरैया पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों का पीछा करना शुरू कर दिया। उधर से अजीतमल पुलिस ने हाईवे रोड भीखेपुर के पास घेराबंदी करते हुए उनकी कार रोक ली। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फाय¨रग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने चारो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

घटना का खुलासा करते हुए एसपी प्रो. त्रिवेणी ¨सह ने बताया कि बहुत दिनों से हाईवे पर वाहनों की लूट की सूचनाएं मिल रहीं थीं। जिनकी रोकथाम के लिए जनपद के सभी थाना निरीक्षकों को अपराधियों को पकड़ने के निर्देश दिए गए थे। उन्होंने बताया कि सीओ सिटी श्यौदान ¨सह व सीओ अजीतमल के नेतृत्व में रविवार की रात सदर कोतवाली प्रभारी अशोक पटेल व अजीतमल कोतवाली निरीक्षक बलिराज शाही हाईवे पर गश्त कर रहे थे। देर रात चार बदमाशों द्वारा एक डीसीएम व एक छोटा कंटेनर लूटे जाने की सूचना मिली। जिस पर कोतवाली प्रभारी अशोक पटेल, ध्यान ¨सह ने भीखेपुर ओवरब्रिज के पास चे¨कग शुरू कर दी। कानपुर की ओर से एक स्कार्पियों बिना नंबर की आती दिखाई दी। जब पुलिस ने उसके रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों ने गाड़ी को भगा दिया। उधर से अजीतमल पुलिस ने उनकी घेराबंदी कर ली। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फाय¨रग करना शुरू कर दिया। पुलिस ने अपनी जान बचाकर चारो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपित औरैया, जालौन, कन्नौज, कानपुर देहात में लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। एसपी ने बताया कि इनके कब्जे से दो तमंचा, दो कारतूस व दो चोरी के मोबाइल बरामद हुए हैं।

पकड़े गए आरोपितों के नाम पता

नाम पिता का नाम पता

विजय ¨सह मन्नी ¨सह पुर्वा चंदेल थाना अजीतमल

ओम ¨सह वीरेंद्र ¨सह पुर्वा रहट, औरैया

लक्ष्मण ¨सह वीरेंद्र ¨सह पुर्वा रहट, औरैया

चंद्रमोहन ¨सह सहदेव ¨सह पिलखर, इटावा

विजय है मास्टरमाइंड

एसपी प्रो. त्रिवेणी ¨सह ने बताया कि हाईवे पर लूट की घटनाओं को अंजाम देने का मास्टरमांइड अजीतमल निवासी विजय ¨सह है। विजय के खिलाफ औरैया, अजीतमल, फफूंद व कानपुर देहात की अकबरपुर कोतवाली में 11 मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा तीन अन्य बदमाशों के खिलाफ भी कई मुकदमे दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.