Move to Jagran APP

हटवाया जाएगा नाला निर्माण में आड़े आ रहा अतिक्रमण

संवाद सहयोगी अजीतमल कस्बावासियों को जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए पंचा

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 07:17 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 07:17 PM (IST)
हटवाया जाएगा नाला निर्माण में आड़े आ रहा अतिक्रमण
हटवाया जाएगा नाला निर्माण में आड़े आ रहा अतिक्रमण

संवाद सहयोगी, अजीतमल : कस्बावासियों को जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़े, इसके लिए पंचायत प्रशासन ने रूपरेखा तैयार कर ली है। पंचायत प्रशासन की ओर से मानसून आने से पहले नाला निर्माण का कार्य पूरा किए जाने की तैयारी की गई है। नाला की सीध में आने वाले प्रत्येक अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए एसडीएम, चेयरमैन और ईओ की मौजूदगी में राजस्व कर्मचारियों द्वारा पैमाइश के बाद कार्य शुरू कर दिया गया है।

loksabha election banner

नगर पंचायत क्षेत्र में जल निकासी की समस्या बीते कई वर्षों से विकराल रूप धारण किए हुए है। नगर पंचायत प्रशासन द्वारा नाला निर्माण की अनुमति के लिए शासन को फाइल भेजी गई थी। करीब 14 करोड़ की लागत से होने वाले नाला निर्माण का कार्य शासन से अनुमति प्राप्त होते ही शुरू करा दिया गया है। इस नाला के निर्माण में कई जगह लोगों द्वारा किया गया अतिक्रमण और पेड़-पौधे व्यवधान बनकर आड़े आ रहे थे। जिससे ऐसी समस्या को दूर करने के लिए तहसील प्रशासन की मौजूदगी में पैमाइश करवाई गई। नाला निर्माण के बीच में आने वाले प्रत्येक अतिक्रमण को हटवाए जाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। ईओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि करीब 14 करोड़ से होने वाले नाला निर्माण में कुछ लोगों के अस्थाई अतिक्रमण, व्यवधान बनकर आ रहे थे। जिन्हें हटाने के आदेश दिए जा चुके हैं। बरसात शुरू होने से पहले नाला निर्माण पूरा होने की कोशिश की जा रही है। ताकि बरसात के समय नगर में होने वाले जलभराव की समस्या से लोगों को मुक्ति मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.