Move to Jagran APP

धूलभरी आंधी के साथ हुई बूंदाबांदी,पेड़ गिरे

जागरण संवाददाता औरैया सूरज की तपन ने एक सप्ताह से कहर बरपा रखा है। मंगलवार की दोपह

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 07:42 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 06:03 AM (IST)
धूलभरी आंधी के साथ हुई बूंदाबांदी,पेड़ गिरे
धूलभरी आंधी के साथ हुई बूंदाबांदी,पेड़ गिरे

जागरण संवाददाता, औरैया : सूरज की तपन ने एक सप्ताह से कहर बरपा रखा है। मंगलवार की दोपहर बाद आसमान में बदली छाई और तेज धूल भरी आंधी चली। कई जगह बूंदाबांदी भी हुई। तेज धूप से राहत मिली। अधिकतम तापमान में एक डिग्री की गिरावट भी दर्ज की गई। मौसम विभाग आने वाले दिनों में तेज आंधी व बारिश की भी संभावना जता रहे है।

loksabha election banner

मंगलवार की सुबह से ही सूरज की किरणों में काफी तेजी रही। दोपहर होते-होते तापमान न्यूनतम तापमान 29 डिग्री से 45 डिग्री तक जा पहुंचा। जबकि दोपहर एक बजे के बाद आसमान में बादल छाए रहे। जिससे तापमान में मामूली सी गिरावट हुई। सोमवार को महीनें का सबसे गर्म रहा था लेकिन बादलों के छाने के कारण मंगलवार को एक डिग्री कम तापमान रहने से पारा 45 डिग्री पर जाकर रुक गया। वहीं हवा की रफ्तार भी 13 किमी प्रति घंटा रही। जिससे काम पर आने-जाने वाले लोगों को लू के थपेड़ों के बीच आवागमन करना पड़ा। दोपहर बाद चली धूलभरी आंधी के साथ हुई हल्की बूंदाबांदी ने लोगों को गर्मी से राहत दी। मौसम विज्ञानी संदीप सिंह ने बताया कि जिले में गर्मी फिलहाल अपना कहर बरपाती रहेगी। बारिश व तेज आंधी के भी संकेत है।

आंधी चलने से गिरे पेड़

मंगलवार दोपहर बाद आई तेज आंधी से कई स्थानों पर पेड़ गिर गए। वहीं सड़कों पर निकलने वाले वाहनों ने लाइट जलाकर धूलभरी आंधी के बीच आवागमन किया। हालांकि लगभग आधे घंटे बाद हवाएं शांत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.