संवाद सूत्र, दिबियापुर: थाना क्षेत्र के हरी पुरवा गांव में एक बालक की तालाब में डूबने से मौत हो गई। तालाब में शव उतराता देख ग्रामीणों ने शिनाख्त के आधार पर स्वजन को सूचना दी। स्वजन का रो-रोकर हाल बेहाल है। गुरुवार की देर शाम थाना क्षेत्र के हरी पुरवा गांव निवासी 11 वर्षीय मनीष कुमार पुत्र मुकेश कुमार गांव के बाहर तालाब किनारे मवेशी चरा रहा था। फिसलन होने से वह तालाब में गिर पड़ा।उसका शव उतराता देख वहां से निकल रहे लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। मृतक की पहचान होने पर स्वजन को घटना की जानकारी दी गई। वह तालाब के पास पहुंचे। ग्रामीणों में कुछ लोगों ने उतराते शव को तालाब से बाहर निकाला। मृतक दो भाइयों में बड़ा था।

करंट की चपेट में आकर वृद्ध की मौत

संवाद सूत्र, एरवाकटरा: थाना के गांव भैदपुर में टुल्लू पंप में करंट उतर आने से उसकी चपेट में वृद्ध आ गया। हालत बिगड़ते देख स्वजन उन्हें सीएचसी ले गए। यहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

गुरुवार दोपहर 82 वर्षीय कामता प्रसाद खेत पर काम करने के बाद वापस अपने घर लौट आए। बारिश होने की वजह से वह घर में ही लगे टुल्लू पंप पर नहाने लगे। उसी दौरान अचानक कामता प्रसाद करंट की चपेट में आ गए। चीखने की आवाज सुनकर स्वजन आए और विद्युत आपूर्ति बंद कराई। आनन-फानन वह वृद्ध को सीएचसी ले गए। यहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घेषित कर दिया। स्वजन का रो-रोकर हाल बेहाल है।

वैक्सीन की डोज के प्रति उत्साहित युवा व बुजुर्ग

जागरण संवाददाता, औरैया: जिले में वैक्सीनेशन के प्रति शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में रुचि दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। ऐसे में वैक्सीन की कमी आड़े आ रही है। लेकिऩ फिर भी लोगों में उत्साह है। वह अपने नजदीक स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंच रहे हैं।50 शैय्या जिला संयुक्त चिकित्सालय, सौ शैय्या जिला अस्पताल सहित जनपद के 43 केंद्रों पर वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई गईं। टीकाकरण के प्रति जागरूकता बढ़ रही है, तब पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पा रही है। उपलब्ध 2700 डोज स्वास्थ्य टीमों को वितरित की गई थीं। इनमें से 2635 पहली व दूसरी डोज विभिन्न केंद्रों पर लोगों को लगाई गईं। नोडल अधिकारी डा. अशोक कुमार ने बताया कि 11 हजार डोज वैक्सीन मिली है। अब वैक्सीन कम नहीं पड़ेगी। शुक्रवार को सभी 43 केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति बिना वैक्सीन की डोज लगवाए किसी भी केंद्र से वापस नहीं होगा।

Edited By: Jagran