Move to Jagran APP

सभी सड़कों को किया जाए गड्ढा मुक्त : जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता, औरैया: कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्रीकांत मिश्र की अध्यक्षता में जनपद

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 10:52 PM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 10:52 PM (IST)
सभी सड़कों को किया जाए गड्ढा मुक्त : जिलाधिकारी
सभी सड़कों को किया जाए गड्ढा मुक्त : जिलाधिकारी

जागरण संवाददाता, औरैया: कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी श्रीकांत मिश्र की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की गई। जिसमें सड़क दुर्घटना में कमी लाने एवं यातायात को बेहतर बनाने को लेकर विस्तृत से चर्चा की गई। बैठक की शुरुआत करते हुए एआरटीओ ने सड़क दुर्घटनाओं की प्रमुख वजह को गिनाते हुए बताया कि एनएच 24 सर्विस रोड न होने व खराब सड़कों के कारण कई दुर्घटनाएं होती हैं। वहीं सुभाष चौक पर बसों के खड़े होने के कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

loksabha election banner

इस पर जिलाधिकारी ने एनएचएआइ अधिकारी को निर्देश दिए कि वह नेशनल हाईवे किनारे सर्विस रोड बनवाने का काम शुरू करवाएं। तहसील दिवस में रोडवेज बस के अजीतमल कस्बे में न आने की शिकायत के संबंध में एसडीएम, एआरएम व एनएचएआइ अधिकारी को संयुक्त रूप से मौके पर जाने एवं सभी समस्याओं का निस्तारण करते हुए अधूरी पड़ी सर्विस रोड का जल्द से जल्द निर्माण करवाने को कहा। एक्सईएन पीडब्ल्यूडी एवं एनएचएआइ को निर्देश दिए कि सभी खराब सड़कों को ठीक करें एवं सड़कों के आसपास खड़ी झाड़ियों को हटाया जाए। बैठक में सुभाष चौक पर लगने वाले जाम को लेकर भी चर्चा की गई। एआरएम रोडवेज ने जिलाधिकारी को बताया कि जनपद में अलग से कोई वर्कशॉप न होने के कारण बस अड्डे पर ही खड़ी करनी पड़ती हैं जिससे शहर में जाम लग जाता है। इस पर डीएम ने निर्देश दिए कि एसडीएम के साथ मिलकर देवकली मंदिर के पास जमीन उपलब्ध होने की रिपोर्ट 15 दिनों के भीतर प्रस्तुत करें। जिससे बाद वर्कशॉप के निर्माण के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जा सके। बैठक में एआरटीओ ने जिलाधिकारी को बताया कि अगस्त से अभी तक हेलमेट ना पहनने, सीट बेल्ट न लगाने आदि मामलों में 2793 पर अलग-अलग कार्रवाई की गई। डीएम ने हर बुधवार को पुलिस विभाग की ओर से एक घंटे का अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.